कैबिनेट के अहम फैसले, शराब नीति में बड़ा बदलाव, अब डेढ़ लाख में मिलेगा बार का लाइसेंस | Important decisions of cabinet, big change in liquor policy

कैबिनेट के अहम फैसले, शराब नीति में बड़ा बदलाव, अब डेढ़ लाख में मिलेगा बार का लाइसेंस

कैबिनेट के अहम फैसले, शराब नीति में बड़ा बदलाव, अब डेढ़ लाख में मिलेगा बार का लाइसेंस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : October 5, 2019/7:35 am IST

भोपाल। कमलनाथ कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। शराब नीति में बदलाव का प्रस्ताव मंजूर कर लिया गया। वन क्षेत्रों में बार लाइसेंस के लिए 5 लाख की अनिवार्यता खत्म की गई। अब डेढ़ लाख रूपए में बार का लाइसेंस मिलेगा।

पढ़ें- हनी ट्रैप में बड़े खुलासे की आरोपी के वकील ने की पुष्टि, मुख्य FIR ..

बार के लिए कमरों की संख्या 10 से घटाकर 5 की गई। डीजे के एक अस्थाई पद को बढ़ाए जाने का प्रस्ताव भी मंजूर किया गया। जबलपुर एयरपोर्ट के लिए जमीन देने के प्रस्ताव को हरी झंडी दी गई। 50 हेक्टेयर जमीन देने का प्रस्ताव चर्चा के बाद स्वीकृति किया गया।

पढ़ें- हनी ट्रैप में बड़ा खुलासा, श्वेता विजय जैन को न्यूक्लियर पॉवर कॉर्प…

हेरिटेज बिल्डिंग प्रोत्साहन योजना का मसौदा भी मंजूर किया गया। मुंबई में बने मध्य लोक भवन के संचालन का जिम्मा पर्यटन विभाग को सौंपा जाएगा। बोर्ड मैनेजर का कार्यकाल की संविदा अवधि को 5 साल बढ़ाया गया।  पर्यटन में 70 प्रतिशत रोजगार एमपी के युवाओं के लिए आरक्षित किया गया।

पढ़ें- स्कूल शिक्षा मंत्री के पैरों में गिरकर फूट-फूटकर रोए शिक्षक पति-पत्…

पर्यटन में प्रमोशन करने वालों को सब्सिडी देगी सरकार बड़े होटल खोलने 1 करोड़ का अनुदान 3 साल तक देगी सरकार। सामाजिक सुरक्षा पेंशन में 550 करोड़ का अतिरिक्त प्रावधान रखा गया है। दीवाली से पहले इसका भुगतान कर दिया जाएगा। मेडिकल कॉलेज के उपकरण खरीदने के लिए भी अनुमति दे दी गई। वहीं बांस किसानों को रियायत मिलती रहेगी।

पढ़ें- रेलवे यात्री और जीआरपी के लिए सिरदर्द बना मानसिक रोगी, प्रधान आरक्ष…

स्टेशन पर सिरफिरे की करतूत, प्रधान आरक्षक को पीटा

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/h9RbFcYdjpA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 

 
Flowers