जीव सेवा में तन-मन से ​समर्पित समाजसेवी ने पेश की अनोखी मिसाल, भूखे-प्यासे..घायल-बीमार पशु हो या पक्षी सबका है इन्हे ख्याल | In social service, a dedicated social worker presented a unique example, hungry - thirsty ... a sick animal or a bird is everyone's care.

जीव सेवा में तन-मन से ​समर्पित समाजसेवी ने पेश की अनोखी मिसाल, भूखे-प्यासे..घायल-बीमार पशु हो या पक्षी सबका है इन्हे ख्याल

जीव सेवा में तन-मन से ​समर्पित समाजसेवी ने पेश की अनोखी मिसाल, भूखे-प्यासे..घायल-बीमार पशु हो या पक्षी सबका है इन्हे ख्याल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : June 3, 2020/3:37 pm IST

कोरिया। दुनिया में ऐसे लोग विरले ही मिलते हैं जो आज की भागम भाग जिंदगी में प्राणी मात्र के लिए जीते हों। ऐसे में कोरिया जिले के बैकुंठपुर में रहने वाले अनुराग दुबे पशु पक्षियों की सेवा करके एक अनोखी मिसाल पेश कर रहे हैं । इनके द्वारा हर तरह से पशु पक्षियों की सेवा की जाती है। भूखे प्यासे पशु पक्षी हो या फिर घायल हो इनके द्वारा पूरे तन मन से सेवा की जाती है।

ये भी पढ़ें: जुड़वा बच्चों के पिता एक नहीं दो लोग निकले, सामने आई पत्नी की बेवफाई

आवारा मवेशियों को ये अपनी गौशाला में रखकर सेवा करते हैं वहीं मवेशियों को भोजन के लिए इनके द्वारा रोटी बैंक नामक वाहन भी चलाया जा रहा है। हाल ही में इनके द्वारा गर्मी के मौसम को देखते हुए पशुओं के अन्न और जल के लिए टीने को कटवाकर पात्र के रूप में तैयार करवाया गया है जिसे लोगों को निःशुल्क दिया जा रहा है ।

ये भी पढ़ें: पुलिस ने दो तोतों की गवाही से सुलझाया पेचीदा केस, मामला जानकर आप भी…

जिले भर से लोग लोग भी समाजसेवक अनुराग दुबे से आकर पात्र ले जा रहे हैं और इस पहल की सराहना कर रहे हैं। गौ सेवक के रूप में लोग इन्हें जानते हैं घर में भी इनके द्वारा गौशाला बनाई गई है।

ये भी पढ़ें: ग्रामीणों ने पकड़ा कैमरा और बारकोड लगा गिद्ध, पंख पर लिखे मोबाइल नं…