7 कारोबारियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की दबिश, रिटर्न में गड़बड़ी की आशंका | Income Tax Department survey on 7 locations of businessmen

7 कारोबारियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की दबिश, रिटर्न में गड़बड़ी की आशंका

7 कारोबारियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की दबिश, रिटर्न में गड़बड़ी की आशंका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : March 23, 2019/1:50 pm IST

अंबिकापुर। संभाग मुख्यालय अंबिकापुर में शनिवार को आयकर विभाग की टीम ने ताबड़तोड़ छापेमारी कार्रवाई की है। आयकर विभाग की अलग-अलग टीम ने 7 व्यावसायिक ठिकानों पर दबिश देकर कार्रवाई कर रही है। हालांकि इस पूरी कार्रवाई को आयकर विभाग ने सर्वे बताया है और आयकर के अफसर इस बारे में कुछ भी कहने को तैयार नहीं है।

गौरतलब है कि आयकर अधिकारियों ने मीडिया को कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई। आयकर टीम ने बंद कमरे में दस्तावेजों को खंगाला है। मिली जानकारी के अनुशार आयकर विभाग ने जिन सात व्यावसायिक ठिकानों पर छापेमारी की है, उसमें नवापारा स्थित चंचल हार्डवेयर, रायगढ़ रोड स्थित संजय रेडीमेड, कृष्णा ज्वेलर्स, श्रीराम ट्रेडर्स, समेत सात स्थान शामिल हैं। यहां कोरबा, रायगढ़ और बिलासपुर की टीम ने कार्रवाई की। वित्तीय वर्ष की समाप्ति का दिन करीब आने के साथ आयकर विभाग की सक्रियता बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी से पूछा- 15 साल में आपकी संपत्ति 55 लाख से 9 करोड़ कैसे हुई 

बता दें कि आयकर विभाग ने पिछले दिनों जगदलपुर की कई सराफा दुकानों और मुंगेली में कपड़ा व्यापारी सहित अन्य प्रतिष्ठानों में दबिश दी थी। इसके अलावा कोरबा, दुर्ग समेत कई शहरों में दबिश दी थी। विभाग ने छापे में कई गड़बड़ियां उजागर की थी। माना जा रहा है कि व्यवसायियों ने आयकर रिटर्न में गड़बड़ी की है। इसी आधार पर विभाग ने कार्रवाई की है। विभाग के अफसर इस मामले में कुछ भी कहने को तैयार नहीं और मीडिया से बचते भी नजर आए।

 
Flowers