ऑनलाइन परीक्षाओं के परीक्षा शुल्क में भारी वृद्धि, सीएम ने नाराजगी जताते हुए पुनर्विचार के दिए निर्देश | Increase in exam fee for online examinations CM expressed his anger, gave instructions to reconsider

ऑनलाइन परीक्षाओं के परीक्षा शुल्क में भारी वृद्धि, सीएम ने नाराजगी जताते हुए पुनर्विचार के दिए निर्देश

ऑनलाइन परीक्षाओं के परीक्षा शुल्क में भारी वृद्धि, सीएम ने नाराजगी जताते हुए पुनर्विचार के दिए निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : November 17, 2019/9:59 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ने सभी ऑनलाइन परीक्षाओं की फीस दोगुनी कर दी है। इससे सभी उम्मीदवारों की परेशानियां बढ़ गई है। अब अनराक्षित वर्ग के उम्मीदवारों की फीस 1200 रुपये से बढ़ाकर सीधे 2500 रुपये कर दी गई है और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये की जगह 1250 रुपये चुकाने होंगे। मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग के इस कदम पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कड़ी नाराजगी जताई है।

ये भी पढ़ें – शुद्धता के मामले में रायपुर के पानी ने मारी ऊंची छलांग, मुंबई पहले …

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा की गई वृद्धि पर सीएम कमलनाथ ने कहा कि बगैर जानकारी के लिये गये इस निर्णय के संज्ञान में आते ही उन्होंने तत्काल इस पर पुनर्विचार कर फ़ीस वृद्धि पर रोक लगाने कहा है।

ये भी पढ़ें – भारत ने देर रात लॉन्च किया अग्नि-2 मिसाइल, 2000 किलोमीटर तक है मारक…

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सभी ऑनलाइन परीक्षाओं की फीस दोगुनी कर दी है। इससे सभी उम्मीदवारों की परेशानियां बढ़ गई है। अब अनराक्षित वर्ग के उम्मीदवारों की फीस 1200 रुपये से बढ़ाकर सीधे 2500 रुपये कर दी गई है और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये की जगह 1250 रुपये चुकाने होंगे।

ये भी पढ़ें – बाबुल सुप्रियो का असदुद्दीन ओवैसी पर पलटवार, कहा- बनते जा रहे हैं द…

बढ़ी हुई फीस दरें लागू कर दी गई है। हाल ही में सहायक संचालक किसान कल्याण एवं कृषि विकास (क्षेत्र एवं विस्तार) की परीक्षा में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों नई दरों के हिसाब से फीस का भुगतान करना पड़ेगा। सहायक संचालक किसान कल्याण एंव कृषि विकास के लिए 37 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 7 दिसंबर 2019 है। फीस में बढ़ोतरी के बाद उम्मीदवार खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें – मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल, रामलीला मैदान में 30 को भारत बचाओ आं…

पीएससी ने फीस बढ़ी हुई दरें लागू तो कर दी है, पर अब तक इसको लेकर कोई सफाई नहीं दी है। लोक सेवा आयोग को कम से कम फीस बढ़ाने के क्राइटेरिया का बारे में तो उम्मीदवारों को जानकारी देनी चाहिए। पीएससी ने फीस बढ़ाने की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर भी जारी नहीं दी है।

 
Flowers