महंगा हो सकता ट्रेन का सफर, इतना किराया बढ़ाने की हो रही है तैयारी, सरकार जल्द लगाएगी मुहर | Indian Railway May Be Increase Fare 35 Rs Soon

महंगा हो सकता ट्रेन का सफर, इतना किराया बढ़ाने की हो रही है तैयारी, सरकार जल्द लगाएगी मुहर

महंगा हो सकता ट्रेन का सफर, इतना किराया बढ़ाने की हो रही है तैयारी, सरकार जल्द लगाएगी मुहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : September 29, 2020/1:55 pm IST

नई दिल्ली: देश में कोरोना के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई लोगों का रोजगार छीन गया तो वहीं दूसरी ओर कई बड़े व्यापारियों का कारोबार ठप्प हो गया। इसी बीच सूत्रों के हवाले खबर आ रही है कि भारत सरकार जल्द ही रेलवे भाड़ा में बढ़ोतरी करने वाली है। बताया जा रहा है कि रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास के लिए जल्द ही यात्री भाड़ा में 35 रुपए की बढ़ोतरी की जा स​कती है। इस प्रस्ताव को रेलवे अंतिम रूप दे रहा है जिसे मंजूरी के लिए जल्द ही कैबिनेट के पास भेजा जाएगा।

Read More: धोनी की तरह कोई नहीं खेल सकता, किसी को कोशिश भी नहीं करनी चाहिए: सैमसन

मिली जानकारी के अनुसार यात्री भाड़ा में 35 रुपए की बढ़ोतरी यूजर चार्ज की वजह से बढ़ाया जा रहा है। हालांकि रेलवे ने पहले ही इस बात को स्पष्ट कर दिया था कि यूजर चार्ज केवल उन स्टेशनों के लिए लिया जाएगा, जिनका पुनर्विकास किया जा रहा है और जहां यात्रियों की संख्या अधिक होती है।

Read More: 1 अक्टूबर से बदलने वाले हैं ये 5 नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर

गौरतलब है कि बीते दिनों रेलवे की ओर से बताया गया था कि देश भर में कुल सात हजार स्टेशनों में से करीब 700 से 1000 स्टेशन इस श्रेणी में आते हैं। दरअसल, यूजर चार्ज सुविधा के एवज में लगाया जाता है। फिलहाल, ये एयरपोर्ट पर लगता है। एयरपोर्ट पर लगने वाले इस चार्ज को एयर टिकट में जोड़ दिया जाता है। कहने का मतलब ये है कि एयर टिकट की जो कीमत आप देते हैं उसमें यूजर चार्ज शामिल होता है।

Read More: त्यौहारी सीज़न में रेल यात्रियों को राहत, पश्चिम मध्य रेलवे ने दी इन 5 ट्रेनों को चलाने की मंजूरी ..देखिए

 
Flowers