छत्तीसगढ़ विधानसभा: प्रदेश में शिशु मृत्यु दर में हुई कमी, मंत्री टीएस सिंह देव ने सवाल पर पेश किए आंकड़ें | Infant mortality rate decreased, Minister TS Singhdev presented figures on the question

छत्तीसगढ़ विधानसभा: प्रदेश में शिशु मृत्यु दर में हुई कमी, मंत्री टीएस सिंह देव ने सवाल पर पेश किए आंकड़ें

छत्तीसगढ़ विधानसभा: प्रदेश में शिशु मृत्यु दर में हुई कमी, मंत्री टीएस सिंह देव ने सवाल पर पेश किए आंकड़ें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : February 26, 2020/6:35 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के दौरान आज कांग्रेस के विधायक अरुण वोरा ने प्रदेश में शिशु मृत्यु दर को लेकर सवाल किया। अरुण वोरा ने प्रदेश के मेडिकल कॉलेज में 2017 से 2019 में कुल कितने शिशुओं की मृत्यु हुई और उसकी क्या वजह थी को लेकर सवाल किया। इस पर मंत्री टीएस​ सिंहदेव से जवाब मांगा।

Read More News: CBSE दसवीं बोर्ड की मुख्य परीक्षाएं आज से शुरु, बारहवीं की परीक्षाए…

इस पर मंत्री टीएस सिंहदेव ने जवाब देते हुए कहा कि यह संवेदनशील विषय है। सरकार शिशु मृत्यु दर में कमी के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके बाद मंत्री ने सदन में आंकड़े पेश किए। आंकड़ों में नजर डाले तो 2017 – 18.24, 2018 – 18.63, 2019 – 16.66 है।

Read More News: मार्गदर्शन नर्सिंग इंस्टीट्यूट की मान्यता रद्द करने की उठी मांग, सी…

इसके बाद सत्तारुढ़ पार्टी कांग्रेस के विधायक आशीष कुमार छाबड़ा ने सदन में सवाल किया। उन्होंने जनपद पंचायत बेरला के सीईओ के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। बताया कि सीईओ के विरुद्ध अवैध वसूली के मामले उजागर हुए हैं लेकिन अभी तक कार्रवाई नहीं हुई है।

Read More News: PDS चावल की कालाबाजारी करने वालों की खैर नहीं, पुलिस ने बनाया ये प्…

पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने जवाब में कहा कि पूरे मामले में कार्यवाही होगी। अगर आवश्यकता पड़ी तो सस्पैंड भी किया जायेगा। बता दें कि अजीत जोगी ने भी सस्पैंड करने की मांग की है।

Read More News: गैंगरेप पीड़िता की मौत, सुसाइड नोट के आधार पर दो आरोपी गिरफ्तार, एक…

इसके बाद JCCJ विधायक धर्मजीत सिंह ने एसआईट के गठन को लेकर गृहमंत्री से सवाल किया। मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि 5 SIT का गठन भाजपा शासनकाल में किया गया था। मंत्री के जवाब को सुनने के बाद बीजेपी के विधायक सदन में शोर मचाना शुरू कर दिया।

विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि वे भी जानना चाहते है कि एक मामले में 6 SIT का गठन करने की जरुरत क्यों पड़ी।

Read More News: जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा बोले- नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव जल्द …