मासूम ने रोटी के लिए 400 फीट ऊपर स्थित मंदिर के दानपात्र से निकाले रुपए, सीएम ने पीड़ित परिवार के लिए दिखाई दरियादिली | Innocent withdrawn money for bread from a temple donation box 400 feet above CM showed generosity to the victim's family

मासूम ने रोटी के लिए 400 फीट ऊपर स्थित मंदिर के दानपात्र से निकाले रुपए, सीएम ने पीड़ित परिवार के लिए दिखाई दरियादिली

मासूम ने रोटी के लिए 400 फीट ऊपर स्थित मंदिर के दानपात्र से निकाले रुपए, सीएम ने पीड़ित परिवार के लिए दिखाई दरियादिली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : October 1, 2019/6:31 am IST

सागर। जिले की रहली तहसील में मजबूरी की झंकझोर देने वाली एक तस्वीर सामने आईं हैं। जिसमें सागर के रहली तहसील में रहने वाली एक 12 साल की मासूम लड़की ने चोरी गए 10 किलो गेहूं खरीदने के लिए मशहूर टिकीटोरिया देवी के मंदिर की दानपेटी से 180 रुपए निकाल लिए। मजबूरी में उठाया ये उसका ये कदम CCTV में रिकॉर्ड हो गया और मासूम को कानून की गिरफ्त में पहुंचा दिया। लड़की को शहडोल के बाल सुधार गृह में भेजा गया। हालांकि बाद में उसे जमानत दे दी गई।

ये भी पढ़ें- मुंह पर कपड़ा, हाथ- पैर बंधे अवस्था में मिली छात्रा, एक सप्ताह से थ…

दरअसल इस बेहद गरीब बालिका का 10 किलो गेहूं आटा चक्की से गुम गया था। पिता की डांट से बचने के लिए रहली इलाके की बाहरी सीमा पर साढ़े चार सौ फीट की ऊंचाई पर माता के दरबार में जाकर उसने दानपेटी से 180 रुपए निकाल लिए। मासूम की मां नहीं है, घर में उसके पिता, 8 साल का भाई और 6 साल की बहन है। उनके पेट की भूख को शांत करने के लिए मासूम ने मजबूरी में दानपेटी से पैसे निकाल लिए। मंदिर वालों ने जब चोरी की शिकायत की तो मासूम ने बड़े ही मासूमियत से पूरा वाक्या बता दिया।

ये भी पढ़ें- स्पा सेंटर की आड़ में जिस्मफरोशी का धंधा, 5 युवतियां और 2 युवक धरे …

इस खबर को IBC 24 के द्वारा प्रमुखता से उठाने के बाद सीएम कमलनाथ ने पीड़ित परिवार के लिए मदद का ऐलान किया है। सीएम ने परिवार के लिए एक लाख की मदद का ऐलान किया है। पीड़ित परिजनों को सरकारी योजनाओं का लाभ देने के भी निर्देश दिए हैं। बच्चों की पढ़ाई और राशन देने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।