इंटर कॉलेज जूडो प्रतियोगिता विवादों के चलते स्थगित, छात्रों ने लगाया था फर्जीवाड़े का आरोप | Inter college judo competition postponed due to controversies

इंटर कॉलेज जूडो प्रतियोगिता विवादों के चलते स्थगित, छात्रों ने लगाया था फर्जीवाड़े का आरोप

इंटर कॉलेज जूडो प्रतियोगिता विवादों के चलते स्थगित, छात्रों ने लगाया था फर्जीवाड़े का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : November 12, 2019/11:23 am IST

रायपुर। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा राजधानी में आयोजित इंटर कॉलेज जूडो प्रतियोगिता विवादों के चलते स्थगित कर दी गई। इसमें 12 कॉलेज के 32 चयनित खिलाड़ी शामिल हुए थे। बता दें कि कई खिलाड़ियों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत की थी। वहीं इस पूरे मामलें को छात्रों ने खेल के नाम पर फर्जीवाड़ा बताया है।

Read More news: अब महिला कमिश्नर ने की मंत्री की चरण वंदना, गुरू नानक जयंती के कार्यक्रम में मिनिस्टर से लिया आशी…

दरअसल प्रतियोगिता में खिलाड़ियों के लिए कोई व्यवस्था पहले से नहीं की गई थी। खराब मैट में खिलाड़ियों को जुडो खेलने मैदान में उतारा गया। जिससे कई खिलाड़ियों को मैच के दौरान चोट भी पहुंची। वहीं मौके पर मेडिकल टीम मैदान में नहीं रही।

Read More news:नेता प्रतिपक्ष ने कहा, अल्पमत की सरकार को बहुमत की बनाने की कोशिश क…

इसमें नेशनल खिलाड़ी भी शामिल थे जो इस अव्यवस्था से परेशान होकर इसकी सूचना अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विद्यार्थियों को दी। उसके बाद एबीवीपी के छात्रों ने वहां पहुंच कर जमकर हंगामा किया। इस पूरे मामलें को छात्रों ने खेल के नाम पर फर्जीवाड़ा बताया है। खिलाड़ियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। खेल की केवल औपचारिकता की जा रही है।

Read More news:सीएम ने कहा, किसानों और गरीबों के जेब में पैसा डालने का काम सरकार न…

ऊच्च शिक्षा विभाग ने इस प्रतियोगिता की मेजबानी हरिशंकर कॉलेज को सौंपी थी। इससे पहले भी हरिशंकर कॉलेज ने कई प्रतियोगिता आयोजित की पर इस बार प्रतियोगिता की जिम्मेदारी पूरी तरह से नहीं निभा पाया जिसके कारण प्रतियोगिता को स्थगित किया गया।

<iframe width=”790″ height=”444″ src=”https://www.youtube.com/embed/14aFNgeDdtY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>