ईरान ने अमेरिका को धमकाया, कहा- मिसाइल अटैक का दिया जवाब तो दुबई और इजराइल को कर देंगे तहस नहस | Iran threatens America, said - will give answer to missile attack to Dubai and Israel

ईरान ने अमेरिका को धमकाया, कहा- मिसाइल अटैक का दिया जवाब तो दुबई और इजराइल को कर देंगे तहस नहस

ईरान ने अमेरिका को धमकाया, कहा- मिसाइल अटैक का दिया जवाब तो दुबई और इजराइल को कर देंगे तहस नहस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : January 8, 2020/11:37 am IST

तेहरान। ईरान और अमेरिका के बीच तनातनी के बीचईरान के इस्लामिक रिवॉल्युशनरी गार्ड कॉर्प्स ने अमेरिका को धमकी दी है। अगर अमेरिका मिसाइल अटैक जवाब देता है या भविष्य में ईरान की धरती पर बम बरसाए तो जवाब में संयुक्त अरब अमिरात (यूएई) के दुबई और इजरायल के हाफिया जैसे शहरों को निशाना बनाया जाएगा।

पढ़ें- ईरान को अब इजरायल के प्रधानमंत्री ने दी धमकी, कही ये बड़ी बातें..

रिपोर्ट में कहा गया है कि कि ईरान पर बम गिराए गए तो वह इन दोनों शहरों को तहस-नहस कर देगा। इतना ही नहीं, तेहरान ने अमेरिका के अंदर भी मिसाइलें दागने की धमकी दी।

पढ़ें- अमेरिका से तनाव खत्म करना चाहता है ईरान, शांति के लिए भारत की हर पह…

 ईरान की यह धमकी उसकी तरफ से इराक के अल-असद और इरबिल स्थित दो अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर मिसाइलें दागने के बाद आई है। ईरानी प्रेस टीवी का दावा है कि इन हमलों में 80 लोग मारे गए हैं। ऐसे में आईआरजीसी इस बात को लेकर आशंकित दिख रहा है कि अमेरिका इन मिसाइल हमलों पर चुप नहीं बैठेगा और वह इसका जवाब ईरान में बम बरसा कर दे सकता है।

पढ़ें- ईरान में कासिम सुलेमानी के जनाजे में मची भगदड़, 50 की मौत 150 से ज्…

हालांकि, अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ईरानी मिसाइल हमलों में किसी तरह के नुकसान की पुष्टि नहीं की और कहा कि हमलों के असर का आंकलन किया जा रहा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘ऑल इज वेल’ यानी सब ठीक है।

पढ़ें- ईरानी मिसाइलों ने अमेरिकी एयरबेस पर ढाया कहर, 80 लोगों की मौत का दावा

टीचर का टॉर्चर