ईरान को अब इजरायल के प्रधानमंत्री ने दी धमकी, कही ये बड़ी बातें.. | Israeli Prime Minister Netanyahu warn to Iran during from America war

ईरान को अब इजरायल के प्रधानमंत्री ने दी धमकी, कही ये बड़ी बातें..

ईरान को अब इजरायल के प्रधानमंत्री ने दी धमकी, कही ये बड़ी बातें..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : January 8, 2020/11:27 am IST

नई दिल्ली। अमेरिका और ईरान के बीच तनाव चल रहा है। ईरान कुद्स फोर्स के कमांडर रहे जनरल कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद दोनों देशों के बीच विवाद चरम पर है। आज ईरान ने अमेरिका के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दो सैन्य बेस पर हमले किए हैं। जिसमें ईरान की मीडिया ने 20 अमेरिकी सैनिकों सहित 80 लोगों की मौत का दावा किया है।

Read More  News: मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला, सरकार ने निलाचल इस्पात कंपनी को बेचने की दी मंजूरी

इस बीच अब इजरायल ने ईरान को धमकी देते हुए सख्त चेतावनी जारी किया है। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि अगर ईरान की सेना ने इजरायल पर हमला किया तो उन्हें करारा जवाब मिलेगा। एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, नेतान्याहू ने कहा कि ईरान ने हमले की सोची तो उन्हें जवाबी हमले में ‘गहरा आघात’ लगेगा।

Read More  News: डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों के साथ की गुप्त मंत्रणा, नक्सल इलाकों मे…

बता दें कि अमेरिका और इजरायल दोनों के बीच अच्छे संबंध है। दोनों को मित्र देश माना जाता है। वहीं अब अमेरिका-ईरान के बीच बढ़े विवाद के बाद इजरायल ने की ओर से कड़ी चेतावनी जारी की है।

Read More  News: CAA के समर्थन में इन मशहूर फिल्मी हस्तियों ने लिखा पीएम को पत्र, पढ…

बता दें ​कि ईरान के कुद्स आर्मी के कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी को अमेरिकी सेना द्वारा हवाई हमले कर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद से दोनों देशों के बीच जंग की संभावना जताई जा रही थी। जो बिलकुल ऐसा ही हुआ। ईरान ने जिस तरह से ईराक में अमेरिका सैन्य बेस पर कार्रवाई की है, उससे दोनों देशों के बीच प्रतिद्वंद्विता बढ़ती दिख रही है।

Read More  News: मोदी कैबिनेट ने लिए कई अहम फैसले, कोल सेक्टर के कानून में बदलाव को