राज्यसभा में CAB पास होने पर शिवराज सिंह ने पीएम मोदी का किया अभिवादन, कहा- शरणार्थियों के लिए साबित हुए वरदान | Shivraj Singh Cahuhan says on CAB Proved to be God's blessing for refugees

राज्यसभा में CAB पास होने पर शिवराज सिंह ने पीएम मोदी का किया अभिवादन, कहा- शरणार्थियों के लिए साबित हुए वरदान

राज्यसभा में CAB पास होने पर शिवराज सिंह ने पीएम मोदी का किया अभिवादन, कहा- शरणार्थियों के लिए साबित हुए वरदान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : December 12, 2019/2:10 am IST

भोपाल: लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी कल देर रात तक चली बहस के बाद नागरिकता संशोधन बिल पास हो गया। बिल पर तीखी बहस के बाद विपक्ष की ओर से इसे सेलेक्ट कमेटी में भेजने का प्रस्ताव आया। लेकिन वो गिर गया। उसके बाद कई संशोधन प्रस्ताव भी आए। लेकिन एक भी नहीं टिक सका। उसके बाद आखिर में बिल पर वोटिंग की गई। जिसमें शिवसेना ने इसबार समर्थन करने की बजाए वॉक आउट किया। दो और पार्टियां बीएसपी और एनसीपी ने भी वॉकआउट कर सरकार का काम आसान कर दिया।

Read More: काली माता वार्ड में बिगड़ सकता है भाजपा का सियासी गणित, संजय श्रीवास्तव के खिलाफ चुनावी मैदान में बागी कार्यकर्ता

वोटिंग में बिल के पक्ष में 125 जबकि विपक्ष में 105 वोट पड़े। इस तरह राज्यसभा में भी ये बिल पास हो गया। अब इसे राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा। नागरिकता बिल पास होने से कांग्रेस बौखला गई है। सोनिया गांधी ने इसे काला दिन बताया है। जबकि बिल पास होने के भाजपा में जश्न का माहौल बना हुआ है। भाजपा नेताओं की प्रतिक्रिया भी इस बिल को लेकर आने लगी है।

Read More: एसडीएम का धान कोचिये के यहां छापा, 1044 कट्टा अवैध धान जब्त

Read More: रतनजोत का बीज खाकर आधा दर्जन से अधिक बच्चे बीमार, आनन फानन में ग्रामीणों ने पहुंचाया अस्पताल

नागरिकता संशोधन बिल पास होने पर मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खुशी जताई है। उन्होंने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया है। शिवराज ने अपने ट्वीट में लिखा है कि नागरिकता (संशोधन) बिल के पारित होने से लाखों शरणार्थी भाई-बहन जिन्हें जिंदगी में केवल यातना मिली, उन्हें नया जीवन मिला है। इस ऐतिहासिक बिल को पारित करने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन करता हूँ। वे शरणार्थियों के लिए ईश्वर का वरदान साबित हुए हैं।

Read More: शराब कारोबारी के घर समेत 9 स्थानों पर ईडी का छापा, 100 करोड़ के फर्जीवाड़ा की जांच जारी