Janmashtami festival is being celebrated with full pomp, preparations for Krishna Janmotsav | कृष्ण जन्मोत्सव की तैयारियां पूरी, धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है जन्माष्टमी त्यौहार

कृष्ण जन्मोत्सव की तैयारियां पूरी, धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है जन्माष्टमी त्यौहार

Reported By: Shalini Hardia, Edited By: Vivek Mishra

Published on 23 Aug 2019 09:52 AM, Updated On 23 Aug 2019 10:34 AM

इंदौर। देशभर में धूमधाम के साथ श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। मंदिरों में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की तैयारियां पूरी हो गई है। देश के मिनी मुंबई कहलाने वाले इंदौर शहर में गोपाल मंदिर, बांके बिहारी मंदिर में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव आज मनाया जाएगा। होलकर कालीन गोपाल मंदिर और 350 साल पुराने बांके बिहारी मंदिर में कृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा।

ये भी पढ़ें: मैक्रों ने मोदी का गर्मजोशी से किया स्वागत, कहा- कश्मीर मसले पर तीसरा देश हस्तक्षेप न करें

बांके बिहारी मंदिर में सुबह मंगल आरती हुई और भगवान का पंचमृत से स्नान किया गया। भगवान कृष्णा को सोलह श्रृंगार के बाद 56 भोग भी लगाया जाएगा, और रात 12 बजे भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। इसके साथ ही भगवान कृष्ण का विशेष श्रृंगार आर्कषण का केंद्र रहेगा। भजन संध्या और राधा-कृष्ण का नृत्य भी होगा।

ये भी पढ़ें: राजधानी में फिर जानलेवा बीमारी का बढ़ा प्रकोप, डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या हुई 

बता दे कि सुबह से रात तक श्रद्धालुओं को माखन मिश्ररी और पंजरी का प्रसाद भी बांटा जाएगा। इंदौर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत गोपाल मंदिर का जीर्णोद्धार कार्य अभी भी चल रहा है। शहर में आज गोपाल मंदिर और बांके बिहार मंदिर में जन्माष्टमी मनाई जाएगी। तो वही यशोदा माता मंदिर और इस्कॉन मंदिर में 24 अगस्त को उत्सव मनाया जाएगा।

Web Title : Janmashtami festival is being celebrated with full pomp, preparations for Krishna Janmotsav

जरूर देखिये