Janmashtami festival is being celebrated with pomp across the country, Krishna devotees throng to temples | देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है जन्माष्टमी पर्व, मंदिरों में कृष्ण भक्तों का सैलाब

देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है जन्माष्टमी पर्व, मंदिरों में कृष्ण भक्तों का सैलाब

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 24 Aug 2019 08:08 AM, Updated On 24 Aug 2019 08:08 AM

भोपाल। भगवान श्रीकृष्ण का अवतरण पर्व जन्माष्टमी देश भर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस साल ये पर्व दो दिन मनाया जा रहा है। शाजापुर के कृष्ण मंदिरों में रात के बारह बजते ही पट खुले और नंद के आनंद भयो के रसमयी जयकारों के साथ भगवान का जन्म हुआ।

ये भी पढ़ें: इन दो जिलों के दौरे पर मुख्यमंत्री, कई अलग-अलग कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

नटखट कन्हैया के बाल रूप दर्शन के लिए मंदिरों में कृष्ण भक्तों का तांता लगा रहा। वहीं, इससे पहले दर्जन भर जगहों पर दही हांडी का आयोजन भी किया गया। इंदौर के देपालपुर में भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में अमन देखकर पाकिस्तान हताश, माहौल बिगाड़ने की हर कोशिश 

शुक्रवार देर रात तक मंदिरों में कृष्ण भक्त झूमते नजर आए। रात के 12 बजे मंदिरों में भक्तों का सैलाब देखने को मिला। हर कोई कृष्ण भक्ति में डूबा नजर आया। देश का पांचवां धाम कहे जाने वाले श्री 24 अवतार मंदिर में आकर्षक पालना सजाकर भगवान को छप्पन भोग का प्रसाद लगाया गया। साथ ही प्राचीन नरसिंह मंदिर में भी भगवान नरसिंह का आकर्षक ऋंगार किया गया।

Web Title : Janmashtami festival is being celebrated with pomp across the country, Krishna devotees throng to temples

जरूर देखिये