Jio ने ग्राहकों को दिया नए साल का गिफ्ट, किसी भी नंबर पर लोकल कॉल्स फ्री | Jio gave a gift in the new year, local calls will not be charged on any number

Jio ने ग्राहकों को दिया नए साल का गिफ्ट, किसी भी नंबर पर लोकल कॉल्स फ्री

Jio ने ग्राहकों को दिया नए साल का गिफ्ट, किसी भी नंबर पर लोकल कॉल्स फ्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : December 31, 2020/4:10 pm IST

नई दिल्ली। नए साल के पहले रिलायंस Jio ने बड़ा ऐलान किया है। कंपनी के मुताबिक 1 जनवरी 2021 से सभी लोकल वॉयस कॉल्स फ्री होंगे। आपको बता दें कि कुछ महीने पहले रिलायंस जियो ने जियो से दूसरे नंबर पर लोकल कॉल्स के लिए पैसे लेने शुरू कर दिए थे। इसके लिए कई प्लान भी लॉन्च किए गए।

पढ़ें- भय्यू महाराज से झगड़े के बाद पत्नी आयुषी ने काट ली …

रिलायंस जियो ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि टेलीकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया के आदेश के मुताबिक 1 जनवरी से डोमेस्टिक वॉयस कॉल्स के लिए इंटरकनेक्ट यूसेज चार्जेस बंद किए जा रहे हैं। यानी अब रिलायंस जियो से दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए अलग से पैसे नहीं लगेंगे।

पढ़ें- 2 जनवरी को CG के 7 जिलों में कोविड-19 वैक्सीनेशन का…

सितंबर 2019 में रिलायंस जियो ने ये तय किया था कि अपने ग्राहकों से दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के पैसे लगेंगे। इसके लिए कंपनी TRAI के IUC चार्ज का हवाला दिया था। अब TRAI ने IUC खत्म करने का फैसला किया है और इस वजह से रिलायंस जियो ने भी लोकल ऑफनेट कॉल्स को फ्री करने का ऐलान कर दिया है।

पढ़ें- नए साल में मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ को नए एयरलाइंस की स…

हालांकि यहां फ्री ऑफ नेट कॉलिंग का ये मतलब नहीं है कि जियो कस्टमर्स बिना किसी प्लान ऐक्टिवेट किए ही फ्री कॉलिंग कर पाएंगे। पहले के जो प्लान्स हैं वो वैसे ही काम करेंगे। यानी जितनी आपके प्लान की वैलिडिटी है अब उसमें ऑन नेट और ऑफ नेट कॉलिंग के लिए किसी तरह का चार्ज नहीं लगेगा। सितंबर से कंपनी ने जियो से दूसरे नंबर पर कॉलिंग के लिए पैसे लेने शुरू किए थे।

पढ़ें- राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड में दिखेगा छत्तीसगढ़ के ल…

बता दें सितंबर के बाद से कंपनी ने IUC बेस्ड कुछ पैक्स भी लॉन्च किए थे। इनमें जियो से दूसरे नंबर पर लोकल कॉलिंग के लिए मिनट्स दिए जाते थे। कुल मिला कर रियालंस जियो यूजर्स के लिए इस साल के आखिर में कम से कम एक तो अच्छी खबर मिली ही है।