जहां ईवीएम खराब वहां फिर से हो पोलिंग, कमलनाथ का आरोप-बीजेपी चाहती है कि मशीनें खराब हो जाए

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 28 Nov 2018 12:33 PM, Updated On 28 Nov 2018 02:04 PM

भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है। इस दौरान सुबह से ही कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम में खराबी की शिकायतों के बाद कांग्रेस ने मांग की है कि जहां-जहां वोटिंग मशीनें खराब हुई है, वहां चुनाव आयोग पुनर्मतदान कराए।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस लेते हुए यह मांग की। उन्होंने कहा कि जो EVM रिप्लेस की जा रही हैं वो भी ख़राब निकल रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमारी पूरी टीम इस पर लगी है। हमारी प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कांता राव से बात हो रही है। उन्होंने कहा, BJP के लोग चाह रहे हैं कि मशीनें खराब हो जाएं। हमारा वोट जा रहा है इसलिए हमें दिक्कत है। मप्र में मतदान के लिए नई मशीनों का उपयोग किया जा रहा है। उन्होंने मप्र में कांग्रेस की सरकार बनाने का दावा करते हुए अधिक मतदान के लिए मतदाताओं को धन्यवाद दिया।

उन्होंने मतदान के दौरान पुलिस अफसरों-कर्मचारियों की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा कि पुलिस अधिकारी अपनी वर्दी का सम्मान करें और चुनाव निष्पक्ष कराएं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आज मध्यप्रदेश के मतदाता BJP को जवाब दे रहे हैं। BJP के बड़े-बड़े मंत्रियों की हालत खराब हो रही है।

यह भी पढ़ें : बग्घी पर वोट डालने पहुंचे विजयवर्गीय, महाजन ने कहा- कोई परिवर्तन की लहर नहीं, भिंड में उपद्रवियों का बूथ पर कब्जा, देखिए वीडियो 

बता इससे पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मतदान के बाद कांग्रेस पार्टी का चिन्ह यानी 'पंजा' दिखाया था। इसके बाद माना जा रहा है कि इससे उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल मतदान केंद्र के अंदर या एक दायरे के अंदर चुनाव चिह्न दिखाना जन प्रतिनिधित्व कानून की धारा 126 का उल्लंघन माना जाता है। वहीं इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वे अभी अपने विधानसभा क्षेत्र में हैं, हमारी पार्टी इस मामले को देखेगी।

Web Title : Kamal Nath demanded re-election from the EC where there was disturbance in EVM

जरूर देखिये