कमलनाथ सरकार ख़त्म करेगी माफिया राज, महानगरों में अचानक से 'रईस' बने लोगों की सूची तैयार | Kamal Nath government will end mafia rule List of people who suddenly became 'rich' in metros ready

कमलनाथ सरकार ख़त्म करेगी माफिया राज, महानगरों में अचानक से ‘रईस’ बने लोगों की सूची तैयार

कमलनाथ सरकार ख़त्म करेगी माफिया राज, महानगरों में अचानक से 'रईस' बने लोगों की सूची तैयार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : December 12, 2019/12:26 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार माफिया राज का ख़ात्मा करेगी। प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने माफिया के खिलाफ बड़ी मुहिम छेड़ दी है। इसमें भू माफिया, तेल कारोबारी, बिल्डर, खनन माफिया सभी शामिल हैं। सरकार की नज़र ऐसे कई बड़े माफिया पर है। सरकार ने इसके लिए प्रशासन को फ्री हैंड दे दिया है। उन माफिया की लिस्ट बनायी जा रही है जो रातों-रात बड़ी मिल्कियत के मालिक बन बैठे है। खुद मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रदेश के आला अधिकारियों के साथ इस अभियान पर नजर रखे हुए हैं।

ये भी पढ़ें- राम मंदिर केस में लगी सभी पुनर्विचार याचिकाएं खारिज, दोबारा नहीं खोला जाएगा

सरकार के निशाने पर ऐसे माफिया हैं, जो सालों से गैरकानूनी तरीके से काम कर रहे हैं। भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर और इंदौर में सक्रिय सभी बड़े माफिया को सूचीबद्ध किया जा रहा है। ये वो लोग हैं जिन्होंने ज़मीनों पर कब्जा, सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण, अवैध उत्खनन, कालाबाजारी, अड़ीबाजी, ब्लैक मेलिंग समेत कई गोरखधंधे के जरिए अपने साम्राज्य खड़ा किया है। हालांकि बीजेपी कार्रवाई को लेकर तो नहीं पर प्रदेश में अपराध को लेकर सरकार पर सवाल उठा रही है ।

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा चुनाव: महेंद्र सिंह धोनी डाला वोट, 4 बजे तक लगभग 62 प्रतिशत मतदान

मध्य प्रदेश के हनीट्रैप केस के दौरान सामने आए इंदौर के माफिया जीतू सोनी के खिलाफ सरकार की इस कार्रवाई के बाद प्रदेश के माफिया में भी हड़कंप है । जीतू सोनी के बाद मध्य प्रदेश के दूसरे बड़े माफिया की बारी है। सरकार ने तय किया है कि अब माफिया का राजनीतिक रसूख सरकार पर नहीं चलेगा, सभी पर कार्रवाई की जाएगी, किसी को नहीं छोड़ा जाएगा। मध्यप्रदेश में जो भी कानून को हाथ में लेगा, कानून के खिलाफ काम करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

 
Flowers