जानिए कौन हैं राजीव धवन, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान फाड़ा था राम मंदिर का नक्शा | Know who is Rajiv Dhawan, Ram temple temple torn during hearing in Supreme Court

जानिए कौन हैं राजीव धवन, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान फाड़ा था राम मंदिर का नक्शा

जानिए कौन हैं राजीव धवन, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान फाड़ा था राम मंदिर का नक्शा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : October 17, 2019/7:53 am IST

नई दिल्ली। अयोध्या मसले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान राम मंदिर का नक्शा फाड़ने वाले मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन बार बार रामलला मंदिर का साक्ष्य मांग रहे थे। आइए आपको बता दें कौन हैं ये वकील राजीव धवन। धवन ने हिंदू महासभा के वकील की ओर से पेश किए गए एक नक्शे को भरी अदालत में फाड़ दिया और नक्शे के पांच टुकड़े कर दिए। हालांकि, बाद में इस किस्से की स्पष्टता भी सामने आई।

पढ़ें- अयोध्या मसले पर सुनवाई पूरी होने के बाद चप्पे-चप्पे पर जवानों की तैनाती

राजीव धवन पिछले कई वर्षों से वकालत कर रहे हैं और उनकी पहचान देश के सबसे वरिष्ठ वकीलों में होती है।राजीव धवन एक ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट हैं और इंटरनेशनल कमिशन ऑफ ज्यूरिस्ट के कमिश्नर हैं। उन्होंने कानून पर कई किताब भी लिखी हैं, उनकी वेबसाइट की अनुसार वह करीब 27 किताब लिख चुके हैं।

पढ़ें- करवा चौथ का शुभ मुहूर्त और संपूर्ण पूजन विधि, ऐसे बनाए व्रत को सफल….

रजीव धवन ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई की, बाद में वह कैंब्रिज और लंदन यूनिवर्सिटी भी गए। उन्होंने 1992 से लॉ की प्रैक्टिस शुरू की, उन्होंने कपिल सिब्बल के साथ भी काम किया। वह मंडल (1992), बाबरी मस्जिद केस (1994) में काम कर चुके हैं, जिसके बाद वह 1995 में सुप्रीम कोर्ट में सीनियर एडवोकेट बने। गौरतलब है अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पुरी हो चुकी है। कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। 6 अगस्त से इस मामले की रोजाना सुनवाई चल रही थी और बुधवार यानी 40वें दिन मामला खत्म हुआ और अब इस पर फैसले का इंतजार है।

पढ़ें- कोर्ट में नक्शा फाड़ने को लेकर राजीव धवन का बड़ा बयान, कहा- CJI की 

टीआई की अम्मा ने महिला और बच्चे को डंडे से पीटा

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/kHxDXTTPS9U” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers