महिला ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन में दिया बच्चे को जन्म, बेटे का नाम रख दिया 'लॉकडाउन यादव' | Lady Delivery a Baby in Shramik Special Train and his Name Lockdown Yadav

महिला ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन में दिया बच्चे को जन्म, बेटे का नाम रख दिया ‘लॉकडाउन यादव’

महिला ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन में दिया बच्चे को जन्म, बेटे का नाम रख दिया 'लॉकडाउन यादव'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : May 24, 2020/4:45 pm IST

भोपाल: कोरोना संकट के दौरान लॉकडाउन में फंसे श्रमिकों की घर वापसी का दौर लगातार जारी है। सरकार ने मजदूरों की ​वापसी के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई है। वहीं आज श्रमिक स्पेशल ट्रेन में एक महिला श्रमिक के प्रसव का मामला सामने आया है। बताया गया कि महिला का ट्रेन में ही प्रसव कराया गया। हैरान करने वाली बात यह है कि महिला ने अपने बच्चे का नाम ‘लॉकडाउन यादव’ रखा है। इस बात की जानकारी मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दी है।

Read More: दो जिला कलेक्टर सहित 4 IAS अफसरों का तबादला आदेश जारी, यहां देखें सूची

मिली जानकारी के अनुसार एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन मुंबई से प्रवासी मजदूरों को लेकर रवाना हुई थी। आज ट्रेन बुरहानपुर के पास पहुंची थी कि महिला का प्रसव पीड़ा होने लगी। इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने डॉक्टरों को मामले की जानकारी दी। वहीं, सूचना के बाद बुरहानपुर में डॉक्टरों की टीम भी पहुंच गई. डॉक्टरों ने महिला की सुरक्षित डिलीवरी कराई। मां-बच्चा दोनों स्वस्थ्य हैं।

Read More: Medical Bulletin: छत्तीसगढ़ में 250 के पार पहुंचा कोरोना मरीजों का आंकड़ा, आज 35 नए मामले आए सामने

इस बात की जानकारी देते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए कहा है कि बहन मुंबई से अपने राज्य उत्तर प्रदेश श्रमिक ट्रेन से जा रही थी। बुरहानपुर में प्रसव पीड़ा हुई और मेरे भांजे का जन्म हुआ। इन परिस्थतियों में जन्में बेटे का नाम बहन ने ‘लॉकडाउन यादव’ रखने का फैसला किया। अब यह बच्चा तो मध्यप्रदेश का भी है। नन्हे लॉकडाउन को आशीर्वाद, शुभकामनाएं!

Read More: उज्जैन में फिर मिले 25 नए कोरोना मरीज, जिले में 575 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, 13 हुए डिस्चार्ज

 
Flowers