पाकिस्तान की करतूत, समझौता एक्सप्रेस के बाद लाहौर-दिल्ली मैत्री बस सेवा बंद | Lahore-Delhi Friendship bus service stopped after Samjhauta Express

पाकिस्तान की करतूत, समझौता एक्सप्रेस के बाद लाहौर-दिल्ली मैत्री बस सेवा बंद

पाकिस्तान की करतूत, समझौता एक्सप्रेस के बाद लाहौर-दिल्ली मैत्री बस सेवा बंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : August 10, 2019/8:00 am IST

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस के बादअब लाहौर-दिल्ली मैत्री बस सेवा को भी निलंबित कर दिया है। यह बस सेवा फरवरी 1999 में शुरू हुई थी लेकिन 2001 में संसद हमले के बाद यह निलंबित कर दी गई। फिर जुलाई 2003 को इस बस सेवा को बहाल किया गया।

पढ़ें- लालू के लाल तेजप्रताप पर पत्नी ऐश्वर्या का गंभीर आरोप, गांजा पीकर घ…

लाहौर-दिल्ली बस सेवा दिल्ली गेट के समीप अंबेडकर स्टेडियम टर्मिनल से चलती है। डीटीसी की बसें हर सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को और पाकिस्तान पर्यटन विकास प्राधिकरण (पीटीडीसी) की बसें हर मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को दिल्ली से लाहौर रवाना होती हैं।

पढ़ें- मासूम का अपहरण, फिर गैंगरेप के बाद हत्या कर शव कूड़े में फेंका, दो ..

वापसी में डीटीसी की बसें हर मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को लाहौर से रवाना होती हैं जबकि पीटीडीसी की बसें हर सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को दिल्ली के लिए रवाना होती हैं।

पढ़ें- अमेरिका ने दी पाकिस्तान को नसीहत, तीसरे पक्ष के बजाए भारत-पाक के बी..

जान जोखिम में डालने को मजबूर स्कूल छात्र

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Mc8mVqnw9wg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>