Latest update on CBSE 12th result : सीबीएसई ने 12वीं के रिजल्ट पर दी अहम सूचना, जानिए क्या है लेटेस्ट अपडेट | Latest update on CBSE 12th result, last date for preparation of results has been extended.. Now this day..

Latest update on CBSE 12th result : सीबीएसई ने 12वीं के रिजल्ट पर दी अहम सूचना, जानिए क्या है लेटेस्ट अपडेट

Latest update on CBSE 12th result : सीबीएसई ने 12वीं के रिजल्ट पर दी अहम सूचना, जानिए क्या है लेटेस्ट अपडेट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : July 21, 2021/2:23 pm IST

Latest update on CBSE 12th result

नई दिल्ली। सीबीएसई ने 12वीं बोर्ड के नतीजों को अंतिम रूप देने के लिए तय की गई लास्ट डेट आगे बढ़ा दी है। पहले स्कूलों को 12वीं कक्षा का रिजल्ट 22 जुलाई तक तैयार करने के लिए कहा गया था लेकिन अब इसे बढ़ाकर 25 जुलाई कर दिया गया है।

पढ़ें- पंजाब कांग्रेस के नए ‘कैप्टन’ का शक्ति प्रदर्शन, 62…

स्कूल प्रबंधन और शिक्षकों के समक्ष आ रही इन समस्याओं को ध्यान में रखकर रिजल्ट तैयार करने की डेडलाइन 22 जुलाई से बढ़ाकर 25 जुलाई 2021 करने का फैसला किया है।

पढ़ें- शिव को पसंद है सावन माह, कब से हो रही शुरुआत, कितने…

सभी स्कूलों को निर्देशित किया जाता है कि वे इस समय-सीमा में अंकों के मॉडरेशन का कार्य पूरा कर लें। अन्यथा उन्हें छोड़कर शेष स्कूलों का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। उनका रिजल्ट बाद में अलग से जारी किया जाएगा।’

पढ़ें- ‘ दुबई में हैं सलमान खान की पत्नी और 17 साल की बेटी..

सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक डॉ संयम भारद्वाज ने कहा, ‘स्कूल पूरी क्षमता के साथ रिजल्ट तैयार करने के कार्य में जुटे हुए हैं।

पढ़ें- 7th pay commission latest update 2021 : सरकारी कर्मचारियों को इस श…

लास्ट डेट 22 जुलाई होने के चलते शिक्षकों पर काफी दबाव है और अंतिम समय की आपाधापी में वह गलतियां कर रहे हैं और सीबीएसई को इन्हें ठीक करने का अनुरोध भेज रहे हैं।