छत्तीसगढ़ के इस जिले में भी बढ़ाया गया लॉकडाउन, देखें कहां दी गई रियायत | Lockdown extended in this district of Chhattisgarh too See where the concession is given

छत्तीसगढ़ के इस जिले में भी बढ़ाया गया लॉकडाउन, देखें कहां दी गई रियायत

छत्तीसगढ़ के इस जिले में भी बढ़ाया गया लॉकडाउन, देखें कहां दी गई रियायत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : April 17, 2021/3:50 pm IST

महासमुंद। जिले मे लाकडाउन 26 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है। ठेले वालो को घूम-घूम कर सब्जी बेचने की  अनुमति
दी गई है।

Read More: किसानों के लिए आफत बना लॉकडाउन! सड़ने लगे कई एकड़ में लगे टमाटर और सब्जियां

सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक घर-घर जाकर सब्जी बेची जा सकती है।

Read More: कुंभ मेले में फूटा कोरोना बम, 175 साधू हुए पॉजिटिव, मुंबई की मेयर बोलीं- ‘राज्यों में ‘प्रसाद’ के तौर में बांटेंगे कोरोना’

कलेक्टर ने लॉकडाउन बढ़ाने संबंधी आदेश जारी कर दिया है।

Read More: पूर्व CM रमन सिंह ने विधायक निधि से दिए 25 लाख रुपए, कोरोना मरीजों के इलाज में किया जाएगा खर्च

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। रोजाना प्रदेश के अलग-अलग जिलों से सैकड़ों नए मामले सामने आ रहे हैं। सरकार संक्रमण पर काबू पाने के लिए लगातार प्रयासरत है, लेकिन हालात को देखते हुए प्रदेश के कई जिलों में लॉकडाउन बढ़ा​ दिया गया है। हालांकि सीएम भूपेश बघेल ने रियायत देने के निर्देश दिए थे, जिसके अनुसार कई सेवाओं को छूट दी गई है। इसी कड़ी में दुर्ग जिले में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है।

Read More: राजधानी के सरकारी अस्पताल से रेमडेसिविर इंजेक्शन की चोरी, घटना की सच्चाई तक पहुंचेंगे : मंत्री

दुर्ग जिला प्रशासन की ओर से जारी निर्देश के अनुसार दुर्ग जिले में 26 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान प्रशासन ने सब्जी फल और आटा, दाल, चावल, अंडा स्ट्रीट वेंडर के जरिए खुलने की अनुमति दी है। वहीं, शेष सेवाएं पूर्वत प्रतिबंधित रहेंगी। 

वहीं इसके पहले राजधानी रायपुर में 26 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया, बढ़ते कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने ये फैसला लिया है, यहां भी कुछ रियायतों के साथ लॉकडाउन में छूट दी जाएगी, जिसमें स्ट्रीट वेंडर सुबह 6 से दोपहर 2 बजे तक ठेले में राशन, फल और सब्जियां बेच सकेंगे।

Read More: छत्तीसगढ़ में 12वीं की परीक्षा स्थगित! वायरल हो रहा माशिमं का लेटर, जानिए क्या है इस पत्र की सच्चाई

राजधानी रायपुर के बाद रायगढ़ जिले में 27 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है, इस दौरान गली और कॉलोनियों में स्ट्रीट वेंडरों को ठेले पर फल, सब्जी, राशन की बिक्री करने की अनुमति दी गई है, और यह छूट एक सीमित समय के लिए लिए होगी, सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक इन्हे इन चीजों की बिक्री की अनुमति होगी। जिला कलेक्टर भीम सिंह ने इसके आदेश जारी किए हैं। 

Read More: फ्लाइट पर दिखा कोरोना का असर, राजधानी और इस शहर से उड़ान भरने वाली 8 फ्लाइट कैंसिल

कोरबा में भी आज 27 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी गई है, यहां भी डोर टू डोर सब्जी और फल बेचने की अनुमति होगी, यहां पर फल और सब्जी बेचने के लिए सुबह 7 से 11 तक अनुमति दी गई है, वहीं बैंक कर्मियों के लिए बैंक सुबह 10 से दोपहर 2 बजे खुलेंगे। इनके अलावा जशपुर जिले में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है, बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है, यहां भी डोर टू डोर सब्जी और फल बेचने की अनुमति होगी।

Read More: राजधानी में बदला मौसम का मिजाज, तेज बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत

स्वास्थ्य विभाग की ओर रिपोर्ट के अनुसार छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को 14912 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले और बीते 24 घंटे में 11807 मरीज स्वस्थ हुए हैं। वहीं दूसरी ओर 138 मरीजों की उपचार के दौरान मौत हुई थी। प्रदेश में अब तक 5580 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी है।

Read More: किसानों के लिए आफत बना लॉकडाउन! सड़ने लगे कई एकड़ में लगे टमाटर और सब्जियां

कल 14912 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि होने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5 लाख 16 हजार 412 संक्रमित हो गई है। छत्तीसगढ़ में अब तक 3 लाख 86 हजार 529 मरीज स्वस्थ हुए हैं। नए मरीज मिलने और डिस्चार्ज होने के बाद अब सक्रिय मरीजों की संख्या 1,24,303 हो गई है।

Read More: कुंभ मेले में फूटा कोरोना बम, 175 साधू हुए पॉजिटिव, मुंबई की मेयर बोलीं- ‘राज्यों में ‘प्रसाद’ के तौर में बांटेंगे कोरोना’

 

 

 
Flowers