आज रात से तीन दिनों का लॉकडाउन, नए स्ट्रेन के तेजी से बढ़ रहे मरीजों के चलते न्यूजीलैंड सरकार ने लिया फैसला | Lockdown in Auckland for Three Days due to Spread New Strain of Covid 19

आज रात से तीन दिनों का लॉकडाउन, नए स्ट्रेन के तेजी से बढ़ रहे मरीजों के चलते न्यूजीलैंड सरकार ने लिया फैसला

आज रात से तीन दिनों का लॉकडाउन, नए स्ट्रेन के तेजी से बढ़ रहे मरीजों के चलते न्यूजीलैंड सरकार ने लिया फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : February 14, 2021/3:46 pm IST

ऑकलैंड: कोरोना वायरस ने दुनियाभर में जमकर तबाही मचाई है, लेकिन वैक्सीन आने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है। साथ ही अब लोगों में ये उम्मीद जागी है कि फिर से अच्छे दिन लौट आएंगे। वहीं, दूसरी ओर कोरोना के नए स्ट्रेन ने कई देशों को परेशान कर रखा है, जिनमें न्यूजीलैंड का भी नाम शामिल है। हालात को देखते हुए प्रशासन ने रविवार रात से ऑकलैंड में तीन दिनों का लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है।

Read More: मुझे उसकी सजा मिली जो मैंने किया नहीं.. जेल से बाहर आते ही मुनव्वर फारुकी ने दिया बयान

मिली जानकारी के अनुसार कोरोना के नए स्ट्रेन के प्रसार को देखते हुए शानिवार शाम न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने कैबिनेट के महत्वपूर्ण सदस्यों के साथ मीटिंग बुलाई थी। इस दौरान चर्चा के बाद ऑकलैंड में तीन दिन का लॉकडाउन करने का फैसला लिया है।

Read More: भूस्खलन से प्रभावित 20 परिवारों को SECL की साइट में मकान देने का निर्णय, विधायक विनय जायसवाल ने कहा जल्द दिलाया जाएगा पट्टा और मुआवजा

अर्डर्न ने कहा है कि जब तक शहर में आए नए कोरना वायरस के बारे में पूरी तरह से सही जानकारी नहीं जाती तब सतर्कता बरतनी जरूरी है। यह जानकारी भी जुटाई जा रही है कि क्या नया कोरोना वायरस पहले के मुकाबले अधिक संक्रामक है। प्रधानमंत्री का कहना है कि ऑकलैंड के अलावा भी बाकी देश को प्रतिबंधों के दायरे में रखा जाएगा। यह इसलिए किया जा रहा है कि बाकी जगहों पर लॉकडाउन न लगाना पड़े।

Read More: चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में राजधानी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, वीडियो अपलोड करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

बता दें ऑकलैंड में एक ही परिवार के तीन सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिसकी पहचान नहीं की गई है। इसके बाद एतिहातन शहर में लॉकडाउन लगा दिया गया।

Read More: पीएम मोदी ने हेलीकाप्टर से देखा चेन्नई टेस्ट मैच का नजारा, ट्वीट कर शेयर की तस्वीर… देखिए