लॉकडाउन: 14 मार्च तक स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान रहेंगे बंद, शहर में रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू, वीकेंड पर बाजार भी बंद | Lockdown: Schools, colleges, coaching institutes will remain closed till March 14, night curfew is implemented in the city

लॉकडाउन: 14 मार्च तक स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान रहेंगे बंद, शहर में रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू, वीकेंड पर बाजार भी बंद

लॉकडाउन: 14 मार्च तक स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान रहेंगे बंद, शहर में रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू, वीकेंड पर बाजार भी बंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : February 28, 2021/11:28 am IST

पुणे। कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के चलते महाराष्ट्र में लगातार सख्ती की जा रही है, पुणे में भी कोरोना रफ्तार पकड़ रहा है, कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से यहां 14 मार्च तक स्कूल, कॉलेज, निजी कोचिंग संस्थानों को बंद कर दिया गया है। कई जिलों में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन पहले से ही सतर्क है।

ये भी पढ़ें: एक मार्च से होंगे ये अहम बदलाव, आम आदमी पर पड़ेगा सीधा असर, जरूरी है आपको ये …

प्रशासन ने लोगों को बेवजह घर से बाहर न निकलने, मास्क जरूर पहनने, सोशल डिस्टेंस का पालन करने जैसे जरूरी निर्देश जारी किए हैं, अब पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल ने बताया कि शहर के स्कूल-कॉलेज, निजी कोचिंग संस्थाओं को 14 मार्च तक बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं, रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक आवश्यक जरूरत के अलावा जनता को बेवजह बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी।

ये भी पढ़ें:  आईजीआई हवाई अड्डे पर दो महीने में 19 यात्री कारतूस के साथ पकड़े गए:…

दूसरी तरफ महाराष्ट्र के नागपुर में भी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से नए नियम बनाए गए हैं, कोरोना के प्रकोप को देखते हुए वीकेंड पर बाजार बंद हैं, सार्वजनिक समारोह, राजनीतिक रैली जैसे कार्यक्रमों पर पहले से ही रोक लगी है, लोगों को सख्त हिदायत दी गई है कि भीड़ एकत्रित न करें, मास्क न लगाने वालों पर जुर्माना लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: ब्राजीली उपग्रह का प्रक्षेपण भारत के साथ मजबूत संबंधों की शुरुआत है…

इधर ठाणे में कोविड-19 के 625 नए मामले सामने आने के बाद जिले में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,64,250 हो गई, जिले में महामारी से पांच और मरीजों की मौत भी हुई, महाराष्ट्र में नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों के दौरान 8,333 नए मामले आए हैं।