मुंबई, पुणे, नागपुर, पिंपरी चिंचवाड़ में 31 मार्च तक लॉकडाउन, सभी प्रतिष्ठान और दफ्तर रहेंगे बंद | Lockdown till March 31 in Mumbai, Pune, Nagpur, Pimpri Chinchwad, all establishments and offices will remain closed

मुंबई, पुणे, नागपुर, पिंपरी चिंचवाड़ में 31 मार्च तक लॉकडाउन, सभी प्रतिष्ठान और दफ्तर रहेंगे बंद

मुंबई, पुणे, नागपुर, पिंपरी चिंचवाड़ में 31 मार्च तक लॉकडाउन, सभी प्रतिष्ठान और दफ्तर रहेंगे बंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : March 20, 2020/9:28 am IST

नई दिल्ली। देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र के चार शहरों को लॉकडाउन करने का फैसला लिया गया है।

पढ़ें- केंद्रीय मंत्री के निवास पर बीजेपी सरकार की तैयारी शुरु , सिंधिया क…

सीएम उद्धव ठाकरे ने घोषणा की है कि मुंबई, पुणें, पिंपरी चिंचवाड़ और नागपुर इन चार शहरों में 31 मार्च तक सभी दफ्तर और अहम प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। राज्य में कोरोना वायरस के अब तक 52 मामले सामने आए हैं।

पढ़ें- बेबी डॉल सिंगर कनिका कपूर को कोरोना, माता-पिता के साथ अस्पताल में आ..

महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि मुंबई, पुणे और पिंपरी चिंचवाड़ में एक-एक केस कंफर्म हुआ है।

पढ़ें- सांसद राकेश सिंह बोले- यह कांग्रेस सरकार 1 साल में ही आलोकप्रिय हो .

मुंबई समेत महाराष्ट्र के जिन चार शहरों में लॉकडाउन का फैसला किया गया है, वहां जरूरी सेवाएं पहले की तरह जारी रहेंगी। इस दौरान लोकल भी चलती रहेगी। एसी लोकल को पहले ही बंद किया जा चुका है। सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा है कि मुंबई, पुणे, नागपुर और पुणे से सटे पिंपरी चिंचवाड़ में सभी दुकानें बंद होंगी। हालांकि इस दौरान बैंक सेवाएं खुली रहेंगी। साथ ही मेडिकल सेवाएं भी निर्बाध रूप से मुहैया कराई जाएंगी।

 
Flowers