छत्तीसगढ़ में हुई टिड्डी दल की एंट्री, कलेक्टर के नेतृत्व में प्रशासन अलर्ट, फायर ब्रिगेड वाहन से दवा का छ़िड़काव | diddy dal entry in Chhattisgarh, administration alert led by collector, sprinkling of drugs from fire brigade vehicle

छत्तीसगढ़ में हुई टिड्डी दल की एंट्री, कलेक्टर के नेतृत्व में प्रशासन अलर्ट, फायर ब्रिगेड वाहन से दवा का छ़िड़काव

छत्तीसगढ़ में हुई टिड्डी दल की एंट्री, कलेक्टर के नेतृत्व में प्रशासन अलर्ट, फायर ब्रिगेड वाहन से दवा का छ़िड़काव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : May 31, 2020/4:34 pm IST

कोरिया। पाकिस्तान से होकर राजस्थान मध्यप्रदेश होते हुए छत्तीसगढ़ राज्य के सीमावर्ती कोरिया जिले के भरतपुर में टिड्डी दल के पहुंचने को लेकर प्रशासन ने कमर कस ली है। मौके की नजाकत भांपते हुए नवपदस्थ कलेक्टर सत्यनारायण राठौर अलसुबह ही मौके पर पहुंच गए। कोरिया जिले में पहली बार टिड्डियों का दल कल शाम को ही देखा गया। जवारीटोला और ग्राम पूंजी के बीच के जंगल में बड़ी मात्रा में इन्हें देख ग्रामीणों ने उन्हें आवाज करके भागने का प्रयास किया।

ये भी पढ़ें: महासमुंद जिले में आज कोरोना के 18 नये मरीजों की पुष्टि, सभी क्वारेंटाईन सेंटर पर रखे गए अन्य राज्…

इसके पहले कलेक्टर के निर्देश पर कृषि और उद्यान विभाग पहले से टिड्डियों के आने को लेकर सजग था। सुबह मनेन्द्रगढ़ से पहुँची फायर ब्रिगेड वाहन ने दवा का छिड़काव करना शुरू किया जिससे काफी संख्या में टिड्डियों के मारे जाने की बात सामने आई है परंतु उनकी संख्या को देखते हुए लगातार छिड़काव किया जा रहा है। फायर ब्रिगेड से दवा के छिड़काव से टिड्डी दल को हटाने की कोशिश जारी है।

ये भी पढ़ें: कवर्धा में सांप के डसने से 3 लोगों की मौत, जमीन पर 10 वर्षीय बेटे क…

नवपदस्थ कलेक्टर सत्यनारायण राठौर अलसुबह बैकुंठपुर से एक सौ साठ किमी दूर जनकपुर पहुंचे। वहां से एमपी के सीधी बॉर्डर के पास जवारीटोला और घोड़धरा पहुंच कर टिड्डियों के नियंत्रण को लेकर वही रुके रहे। उनके साथ राजस्व वन अमला के साथ कृषि उद्यान और पुलिस विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौके पर उपस्थित रहे। कृषि विज्ञान केंद्र की टीम भी मौके पर पहुँची और ग्रामीणों से चर्चा की। कलेक्टर ने भी काफी समय तक ग्रामीणों के साथ रहकर उनका उत्साह बढ़ाया।

ये भी पढ़ें: पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा, मोदी के एक साल में हुए देश का गौरव बढ़ा…