लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, लीज कंपनी सहित 5 तत्कालीन कलेक्टर और PWD के 3 तत्कालीन EE के खिलाफ मामला दर्ज | Lokayuta Registers case against Lease Company and 8 officer of District Administration

लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, लीज कंपनी सहित 5 तत्कालीन कलेक्टर और PWD के 3 तत्कालीन EE के खिलाफ मामला दर्ज

लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, लीज कंपनी सहित 5 तत्कालीन कलेक्टर और PWD के 3 तत्कालीन EE के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : December 1, 2019/4:44 am IST

उज्जैन: लोकायुक्त ने यश एयरवेज के मालिक सहित आधा दर्जन से अधिक अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इन सभी के खिलाफ लीज की जमीन का शुल्क भुगतान न करने और मेंटेनेंस नहीं करने के चलते कार्रवाई की गई है। मामले में साल 2006 से 2016 तक कलेक्टर के पद पर पदस्थ सभी जिलाधिशों सहित पीडब्ल्यूडी के तत्कालिक तीन ईई के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Read More: प्लेन क्रैश से 9 लोगों की मौत, 3 की हालत गंभीर, खराब मौसम के चलते हादसा

मिली जानकारी के अनुसार यश एयरवेज नाम की कंपनी ने साल 2006 में दताना मताना हवाई पट्टी को लीज पर शासन से लिया था। इसके बाद यश एयरवेज ने न तो लीज की राशि का भुगतान किया और न ही हवाई पट्टी का मेंटेनेंस किया। वहीं, गौर करने वाली बात यह है कि प्रशासन के अधिकारियों ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया। मामले में कार्रवाई करते हुए लोकायुक्त ने यश एयरवेज लिमिटेड ओर उसके संचालकों सहित जिला प्रशासन के 8 तत्कालिक अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Read More: मातम में बदली शादी की खुशियां, ट्रक से भिड़ी बारातियों से भरी कार, तीन की मौत

लोकायुक्त ने तत्कालिन कलेक्टर शिवशेखर शुक्ला, आजाद शत्रु, एम गीता, बीएम शर्मा, कवींद्र कियावत और पीडब्ल्यूडी के तत्कालिन जीपी पटेल, एके टूटेजा और एसएस सलूजा के खिलाफ मुकदमा दायर किया है।

Read More: नेशनल हाइवे 343 पर अनियंत्रित होकर पलटी स्कॉर्पियो, मां-बेटे की मौत, एक ही परिवार के 6 घायल

 
Flowers