राहुल गांधी को मलिक की दो टूक, भविष्य में कश्मीर आने से पहले प्रशासन से अनुमति जरुर लें | Malik told Rahul Gandhi, Before coming to Kashmir, take permission from the administration

राहुल गांधी को मलिक की दो टूक, भविष्य में कश्मीर आने से पहले प्रशासन से अनुमति जरुर लें

राहुल गांधी को मलिक की दो टूक, भविष्य में कश्मीर आने से पहले प्रशासन से अनुमति जरुर लें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : August 27, 2019/3:18 am IST

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राहुल गांधी को नसीहत दी है कि अगर वो भविष्य में कभी कश्मीर का दौरा करने आए तो शासन प्रशासन की अनुमति जरूर लें। राहुल गांधी को श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेजे जाने के बाद सोमवार को राज्यपाल का बयान आया है।

पढ़ें- AICC ने नियुक्त किए 8 नए उपाध्यक्ष, विभिन्न पदों पर की गई नियुक्तियां, देखिए …

मलिक के मुताबिक वो कश्मीर को लेकर राहुल गांधी की धारणा सुधारना चाहते हैं। इसलिए उन्हें यहां का दौरा करने का निमंत्रण दिया था। मलिक के आगे कहा कि राहुल गांधी देश के इस संवेदनशील मुद्दे पर राजनीति कर भ्रामक बयान दे रहे हैं, इसलिए उन्हें कश्मीर आने का न्यौता दिया गया था। लेकिन राहुल ने 5 दिनों तक कोई बयान नहीं दिया। बाद में उन्होंने कहा कि वह यहां आना चाहते हैं और हिरासत में लिए गए नेताओं और कश्मीर के लोगों से मुलाकात करना चाहते हैं।

पढ़ें- एक घंटे से अधिक लेट हुई यह ट्रेन तो मिलेगा मुआवजा, यात्रा के समय फ्…

कश्मीर का दौरा करने के लिए मलिक ने राहुल गांधी के सामने कुछ शर्ते रखीं थी, इन शर्तों के साथ वह घाटी का दौरा नहीं कर सकते और अगर अब उन्हें कश्मीर आना है तो प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। मलिक ने कहा कि इस बार प्रशासन ने भी उन्हें यहां आने से साफ मना कर दिया था। उन्होंने कहा कि हम घाटी में सामान्य हालात बहाल करने की कोशिश कर रहे हैं और पाकिस्तान की ओर समिल रही धमकियों से भी निपटने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में उनके दौरे से हालात और बिगड़ सकते हैं।

पढ़ें- दावा : एनआरसी में नाम दर्ज कराने हिंदुओं ने जमा किए ज्यादा फर्जी दस…

मलिक ने कहा कि प्रशासन ने उन्हें बताया था कि कश्मीर की स्थिति को लेकर दिए उनके बयान से पाकिस्तान को मदद मिल रही है। पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने उनके बयान का अपने ट्वीट में जिक्र भी किया था। राज्यपाल ने अपील करते हुए कहा कि यह राष्ट्रीय हित का मामला है और राहुल गांधी को सामान्य स्थिति बहाल करने में सरकार की मदद करनी चाहिए।

पढ़ें- धारा 370 के बाद अब नक्सलियों के खात्मे की तैयारी में अमित शाह, नक्स…

नशे में चूर वन कर्मी ने गांव वालों से की बदसलूकी

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Ebz0nXMqTcs” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>