पुलिस ने रोका ऑटो का रास्ता, तो बीमार पिता को गोद में लेकर सड़कों पर दौड़ने लगा बेटा, पहुंचाया अस्पताल | Man Forced To Carry Ailing Father On Foot In Kerala After Police Stops Auto Rickshaw Citing Lockdown Guidelines

पुलिस ने रोका ऑटो का रास्ता, तो बीमार पिता को गोद में लेकर सड़कों पर दौड़ने लगा बेटा, पहुंचाया अस्पताल

पुलिस ने रोका ऑटो का रास्ता, तो बीमार पिता को गोद में लेकर सड़कों पर दौड़ने लगा बेटा, पहुंचाया अस्पताल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : April 16, 2020/8:24 am IST

केरल: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है, बवजूद इसके कोरोना संक्रमितों के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। हालात को देखते हुए सरकार ने लॉक डाउन तीन मई तक बढ़ा दिया है। लेकिन लॉक डाउन की सख्ती कुछ लोगों के लिए मुसीबत जैसी बन गई है। ऐसा ही मामला केरल से सामने आया है, जहां बीमार पिता को गोद में ही लेकर सड़क पर दौड़ पड़ा और उसे अस्पताल पहुंचाया।

Read More: बोरियत पर ट्वीट करके फंस गई सोनाक्षी सिन्हा, यूजर्स ने कहा ‘कम से कम अब तो रामायण देख लो’

दरअसल यह घटना केरल के पनलूर शहर का बताया जा रहा है, जहां एक युवक सड़क पर अपने पिता को लेकर दौड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। बताया गया कि युवक के पिता की तबीयत खराब थी, जिसे अस्पताल ले जाने के लिए उसने ऑटो बुलाया था। लेकिन पुलिस ने लॉकडाउन के दिशा निर्देशों का हवाला देते हुए ऑटो को चेक पोस्ट पर रोक दिया। इसके बाद युवक अपने पिता को गोद में लेकर ही सड़कों पर दौड़ पड़ा और उन्हें अस्पताल पहुंचाया।

Read More: देश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 12 हजार के पार, 414 की हो चुकी है मौत

केरल राज्य मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान लेते इस मामले में एक केस दर्ज किया है। आयोग ने पुलिस को नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि मरीज को ले जाने के लिए आए वाहन को किस स्थिति में रोका गया।

Read More: कोरोना के खिलाफ सीएम शिवराज करेंगे समीक्षा बैठक, केंद्र सरकार की गाइडलाइन पर करेंगे अधिकारियों से चर्चा