जनादेश 2019: दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में NDA की ऐतिहासिक जीत

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 24 May 2019 07:40 AM, Updated On 24 May 2019 07:40 AM

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की जनता ने एक बार फिर सत्ता के सिंहासन पर मोदी को बिठाने का जनादेश दिया है। मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत पाकर 350 से ज्यादा सीटें हासिल की। खास बात ये है कि भारतीय जनता पार्टी ने पहली बार अपने दम पर 300 प्लस सीटें जीतकर इतिहास रच दिया। कांग्रेस को फिर निराशा हाथ लगी।

ये भी पढ़ें: जीत के बाद स्मृति का ट्वीट, लिखा- ‘कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं हो सकता...’

लोकसभा चुनाव में भाजपा और NDA को बहुमत मिलने के बाद शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी दफ्तर पहुंचे। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उनका स्वागत किया। लोकसभा चुनाव में NDA को मिली जीत को मोदी ने सबसे बड़ी लोकतांत्रिक घटना बताया। उन्होंने कहा कि दो थे तब भी निराश नहीं हुए, दोबारा आए तब भी नम्रता, विवेक, आदर्श और संस्कार नहीं छोड़ेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि बदइरादे-बदनीयत से कोई काम नहीं करूंगा। मोदी ने कहा कि मेरे समय का पल-पल, मेरे शरीर का कण-कण सिर्फ और सिर्फ देशवासियों के लिए है। मेरे देशवासी आप जब भी मेरा मूल्यांकन करें इन तीन तराजुओं पर मुझे कसते रहना। कभी कोई कमी रह जाए तो कोसते रहना।

ये भी पढ़ें: हरियाणा में कांग्रेस का सूपड़ा साफ, 10 में से 7 पर भाजपा का कब्जा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2019 में हम जनता के पास नए जनादेश के लिए गए थे। देश के नागरिकों ने फकीर की झोली को भर दिया। मैं भारत के 130 करोड़ नागरिकों का सिर झुकाकर नमन करता हूं। इससे पहले शाह ने लोकसभा चुनाव में मिली जीत को मोदी की लोकप्रियता की विजय बताया। भाजपा अध्यक्ष ने कहा ये जीत भाजपा की मोदी सरकार की है, जिसने 2014 से लेकर 2019 तक सबका साथ-सबका विकास की नीति पर काम किया। ये विजय भाजपा के 11 करोड़ कार्यकर्ताओं के परिश्रम की है।

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश की 29 में से 28 सीटों पर लहराया भगवा, कांग्रेस उम्मीदवार नकुलनाथ ने बचाई लाज

धार जिले के मनावर में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने जनसभा को संबोधित किया। नितिन गडकरी के साथ शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे। बीजेपी प्रत्याशी छतर सिंह दरबार के समर्थन में सभा करने पहुंचे नितिन गडकरी ने भीषण गर्मी के बावजूद सभा को संबोधित किया। नितिन गडकरी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस झूठे वादे कर एमपी की सत्ता में आई। कांग्रेस ने अबतक किसानों का कर्ज माफ नहीं किया और न ही बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिया।

ये भी पढ़ें: कोरबा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार ज्योत्सना ने मारी बाजी, ज्योतिनंद दुबे ने दी कड़ी टक्कर

नितिन गडकरी ने अलीराजपुर में भी जनसभा को संबोधित किया। रतलाम-झाबुआ संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी गुमान सिंह डामोर के पक्ष में गडकरी ने चुनावी सभा को संबोधित किया। बता दे कि पहले इस सभा को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह संबोधित करने वाले थे, लेकिन बंगाल में हुए विवाद के चलते अमित शाह का दौरा रद्द करना पड़ा था।

Web Title : Mandate 2019: NDA's historic victory in the world's largest democracy

जरूर देखिये