नरेंद्र सिंह तोमर, नरोत्तम मिश्रा, वीडी शर्मा या एक बार फिर 'शिवराज', जानिए कौन बैठेगा मुख्यमंत्री की कुर्सी पर...? | meeting organised for discussion on name of Chief Minister of Madhya pradesh Today

नरेंद्र सिंह तोमर, नरोत्तम मिश्रा, वीडी शर्मा या एक बार फिर ‘शिवराज’, जानिए कौन बैठेगा मुख्यमंत्री की कुर्सी पर…?

नरेंद्र सिंह तोमर, नरोत्तम मिश्रा, वीडी शर्मा या एक बार फिर 'शिवराज', जानिए कौन बैठेगा मुख्यमंत्री की कुर्सी पर...?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : March 23, 2020/9:28 am IST

भोपाल: एक ओर जहां पूरे देश में कोविड 19 से बचाव के लिए केंद्र और राज्य की सरकार कई तरह के उपाय कर रही है, वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश में बंद दरवाजे के पीछे सियासी गणित तैयार हो रही है। कांग्रेस की सत्ता से विदाई के बाद से भाजपा सरकार बनाने की कवायद शुरू कर दी है। अब मुख्यमंत्री पद के नाम के लिए आलाकमान लगातार प्रदेश के पदाधिकारियों और पार्टी के नए सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया से रायशुमारी कर रही है। वहीं, सूत्रों के हवाले ये खबर आ रही है ​कि सीएम पद के लिए शिवराज सिंह चैहान, नरेंद्र सिंह तोमर, नरोत्तम मिश्रा और वीडी शर्मा प्रबल दावेदार हैं और इन्ही नामों में से किसी एक पर हाईकमान मुहर लगा सकती है। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं, आलाकमान एक बार फिर मध्यप्रदेश में ‘शिवराज’ को हरी झंडी दे सकती है।

Read More: लॉकडाउन को हल्के में न लें, सख्ती से कानूनी कार्रवाई करने केंद्र ने राज्य सरकार को दिए आदेश

मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम पर मंथन के लिए पार्टी ने शाम 6 बजे पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में वीडियो कांफ्रेंस के जरिए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद प्रधान, नरेंद्र सिंह तोमर, राष्ट्रीय महासचिव अनिल जैन और प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे जुड़ेंगे। वहीं, कुछ पदाधिकारियों और नेताओं से फोन पर रायाशुमारी ली जाएगी। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा,पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव सहित बीजेपी के सीनियर नेता और विधायक शामिल होंगे।

Read More: कोरोना वायरस: संकट के घड़ी में इटली को अकेला छोड़ा यूरोप के देशों ने, चीन बना मददगार

उल्लेखनीय है कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विधानसभा में बहुमत परीक्षण से पहले ही अपना इस्तीफा राज्यपाल लालजी टंडन को सौंप दिया। इसके बाद अब मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार बनाने जा रही है। वहीं आज मुख्यमंत्री के नाम पर विधायकों से रायशुमारी ली जाएगी।

Read More: छत्तीसगढ़ विधानसभा कार्यवाही, 25 मार्च को कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में तय होगा शेड्यूल

 
Flowers