मौसम विभाग ने दी इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, पहाड़ों में बर्फबारी के बाद सिस्टम फिर सक्रिय | Meteorological Department warns of heavy rains in these states

मौसम विभाग ने दी इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, पहाड़ों में बर्फबारी के बाद सिस्टम फिर सक्रिय

मौसम विभाग ने दी इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, पहाड़ों में बर्फबारी के बाद सिस्टम फिर सक्रिय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : October 8, 2019/10:07 am IST

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के कई स्थानों पर भारी बर्फबारी हो गई है। रोहतांग दर्रा में बर्फबारी के बाद कई रास्ते बंद हो गए हैं। बर्फबारी का असर उत्तर भारत के साथ कई राज्यों में दिखाई दे रहा है।

पढ़ें- देखिए सपना चौधरी का वेस्टर्न और एथनिक फोटोशूट, जिससे घड़क उठा चाहने वालों का .

मौसम विभाग के मुताबिकएक हफ्ते में देश के 7 राज्यों में भारी बारिश हो सकते हैं। बंगाल की खाड़ी में बन रहे निम्न दबाव के चलते कई इलाकों में मानसून ने रफ्तार पकड़ ली है। यही वजह है कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, मणिपुर, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु में अच्छी बारिश के संकेत हैं।

पढ़ें- पंजाब इलाके में फिर देखे गए पाकिस्तानी ड्रोन, 10 किलो तक वजन ले जा …

बता दें इस अक्टूबर माह में भी कई राज्यों में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात बन गए। असम, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और बिहार में बारिश ने सबसे ज्यादा कहर बरपाया है। इस साल मानसून ने देश में 16 सौ से ज्यादा लोगों की जान ली है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले एक हफ्ते में देश के कई राज्यों में बारिश और सर्द हवाएं मुश्किलें बढ़ा सकती हैं।

पढ़ें- राजधानी के स्पा सेंटर में चल रहा था सेक्स रैकेट, 10 लड़के और 9 लड़क…

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/4Xq512w8bzk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers