3 साल में दौड़ने लगेगी मेट्रो ट्रेन, सीएम ने किया 7500 करोड़ की परियोजना का शिलान्यास | Metro train will start running in 3 years CM laid the foundation stone for the project of 7500 crores

3 साल में दौड़ने लगेगी मेट्रो ट्रेन, सीएम ने किया 7500 करोड़ की परियोजना का शिलान्यास

3 साल में दौड़ने लगेगी मेट्रो ट्रेन, सीएम ने किया 7500 करोड़ की परियोजना का शिलान्यास

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : September 14, 2019/5:07 am IST

इंदौर। सीएम कमलनाथ ने इंदौर को आज मेट्रो ट्रेन की सौगात दी। सीएम एमआर दस पर पहले सुपर कॉरिडोर का भूमिपूजन किया और मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया। इस दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ का बयान भी सामने आया है।
सीएम कमलनाथ ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है। इंदौर मेट्रो रेल का शिलान्यास करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। आम जनता को शुभकामनाएं देता हूं । देश में मध्यप्रदेश ने उदाहरण पेश किया है।
आगे भी ऐसे उदाहरण पेश करते रहेंगे।

ये भी पढ़ें- सरकार गिराने लिखा गया पत्र है फर्जी, राज्यपाल ने दर्ज कराई गई FIR

आपको बता दें कि केंद्र ने इंदौर में मेट्रो प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी है। 2022 के अंत तक शहर में मेट्रो ट्रेन दौड़ने लगेगी। 7500 करोड़ की लागत से बन रही है मेट्रो परियोजना। प्रोजेक्ट के पहले फेज में 32 किलोमीटर का ट्रैक बिछाया जाएगा। 29 स्टेशन पर 25 मेट्रो ट्रेन का संचालन होगा।

ये भी पढ़ें- मुख्य सचिव का दावा, यही सरकार खत्म करेगी अवैध उत्खनन

सीएम आज ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर भी जाएंगे। जहां वो सीआईआई लीडरशीप कॉनक्लेव के कार्यक्रम में मेट्रो ट्रेन की शुरूआत को लेकर जो जनता को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री इसके बाद स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को लेकर शहर के अभ्यास मंडल के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

 
Flowers