मेटल और रेत परिवहन के लेकर गेमन इंडिया को 15.61 लाख का जुर्माना, खनिज विभाग में पेश किए थे अवैध रॉयल्टी | Mining Department charged 15.61 lakh to Geman India

मेटल और रेत परिवहन के लेकर गेमन इंडिया को 15.61 लाख का जुर्माना, खनिज विभाग में पेश किए थे अवैध रॉयल्टी

मेटल और रेत परिवहन के लेकर गेमन इंडिया को 15.61 लाख का जुर्माना, खनिज विभाग में पेश किए थे अवैध रॉयल्टी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : December 3, 2019/2:51 am IST

बिलासपुर: अवैध रेत खनन पर लगाम लगाने भूपेश सरकार लगातार काम कर रही है। रेत खनन के लिए इस बार प्रदेश में ​नए नियम भी लागू किए गए हैं। वहीं, अवैध रेत खनन करने वालों के खिलाफ सरकार की कार्रवाई लगातार जारी है। इस कड़ी में जिला खनिज विभाग ने अवैध परिवहन के मामले में एक नामी कंपनी पर लाखों का जुर्माना लगाया है।

Read More: IAS सुबोध कुमार सिंह को मिला राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग का अतिरिक्त प्रभार, अभी इन विभागों की संभाल रहे जिम्मेदारी

मिली जानकारी के अनुसार खनिज विभाग ने गेमन इंडिया लिमिटेड पर 15 लाख 61 हजार रुपए जुर्माना लगाया है। बताया गया कि गेमन ​इंडिया को बिजली विभाग के लगाए जा रहे टॉवर केा बेसमेट तैयार करने का टेंडर मिला था। इस काम के लिए कंपनी ने खनिज विभाग से विधिवत अनुमति लेकर 5876 मेटल और 2900 रेत का परिवहन किया था। लेकिन खनिज विभाग में कंपनी ने खनिज विभाग में अवैध रॉयल्टी जमा की थी।

Read More: सीएम से कैट प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाकात, ई-कामर्स कंपनियों से हो रहे नुकसान से कराया अवगत

विभागीय जांच के दौरान पाया गया कि कंपनी ने अवैध रायल्टी बुक जमा करवाए हैं। मामले में जांच के बाद विभाग ने कंपनी पर 15 लाख 61 हजार रुपए जुर्माना लगाया है।

Read More: सांसद विजय बघेल के समर्थकों का नाम उम्मीदवारों की सूची से गायब, दबी जुबान से सामने आ रही नाराजगी