मंत्री टीएस सिंहदेव ने ग्रामीण क्षेत्रों के अस्पतालों के लिए अनुदान देने का जताया विरोध, कही ये बड़ी बात | Minister Singhdev said – Rapid vaccination is happening in Israel and Singapore regarding new variants, need to be careful

मंत्री टीएस सिंहदेव ने ग्रामीण क्षेत्रों के अस्पतालों के लिए अनुदान देने का जताया विरोध, कही ये बड़ी बात

मंत्री टीएस सिंहदेव ने ग्रामीण क्षेत्रों के अस्पतालों के लिए अनुदान देने का जताया विरोध, कही ये बड़ी बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : June 28, 2021/3:57 pm IST

रायपुर: ग्रामीण क्षेत्र में अस्पताल के लिए अनुदान देने का मामले में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने असहमति जताई है। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम में सभी को निशुल्क स्वास्थ्य सुविधा मिलना चाहिए। आपको बता दें कि सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में अस्पताल खोलने के लिए निजी क्षेत्र को अनुदान देने का निर्णय लिया है।

Read More: सस्ता सोना खरीदने के लिए कहीं आप भी तो नहीं पड़ गए इन शातिर महिलाओं के चक्कर में, पुलिस ने पांच को किया गिरफ्तार

दरअसल आज अपने विभाग की समीक्षा बैठक के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए टीएस सिंहदेव ने कहा कि नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा की गई है। वैक्सीनेशन अभियान को लेकर कहा कि दिखावे के लिए एक दिन ज्यादा टीका लगा दिए फिर बैठ जाए, ये ठीक नहीं है। एक दिन ज्यादा टीका लगाएंगे, तो दूसरे दिन टीका की कमी की वजह से खाली बैठना पड़ेगा। इसलिए दो दिन सामान्य टीकाकरण और 4 दिन कोरोना टीका और एक दिन रेस्ट करें, तो ही जितनी वैक्सीन उपलब्ध है, उसके हिसाब सुविधापूर्वक टीका लगाया जा सकता है। प्रति सप्ताह 4 दिन भी टीका लगाए तो जितने उपलब्ध हैं, वह काफी होगा।

Read More: प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या का घटा आंकड़ा, आज मिले सिर्फ इतने कोरोना संक्रमित मरीज

नया वेरिएंट आ रहा सब कुछ अनलॉक कर दिया गया है पूछने पर कहा कि समय सावधानी का है। विदेशों में सावधानी बरती जा रही है। कोरोना चला गया सोचना बड़ी भूल होगी है। कोरोना गंभीर बीमारी नहीं है, लेकिन ये नहीं भूलना चाहिए कि इससे मृत्यु हो रही है। इजराइल और सिंगापुर में तेजी से टीकारण हो रहा है।

Read More: छत्तीसगढ़ के इस जिले में रात 8 बजे तक खुलेंगी सभी दुकानें, कलेक्टर ने जारी किया आदेश