'शिव'राज एक साल! विपक्ष का आरोप- बीजेपी ने एक साल तक नौटंकी कर किया जनता को गुमराह | 'Shiva'Raj one year! Opposition accuses - BJP misleads people by gimmick for one year

‘शिव’राज एक साल! विपक्ष का आरोप- बीजेपी ने एक साल तक नौटंकी कर किया जनता को गुमराह

'शिव'राज एक साल! विपक्ष का आरोप- बीजेपी ने एक साल तक नौटंकी कर किया जनता को गुमराह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : March 23, 2021/6:23 pm IST

भोपाल: मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई में चौथी पारी की पहली सालगिरह पर को एक साल पूरा हो गया। इस अहम पड़ाव पर शिवराज ने सरकार के अगले एक साल  का रोडमैप जनता के सामने रखा, उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण काल के बाद सबसे बड़ी चुनौती रोजगार ही है। इसलिए उनकी सरकार अगले एक साल तक सरकार रोजगार पर फोकस करेगी। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आरोप लगाया कि एक साल तक बीजेपी ने नाटक-नौटंकी कर जनता को केवल गुमराह किया।

Read More: CM हेल्पलाइन में फिसड्डी प्रदेश के चारों महानगर, नगरीय विकास एवं आवास विभाग ने जारी ​की ताजा रैंकिंग.. देखिए

आज से ठीक एक साल पहले शिवराज सिंह चौहान ने जब प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। पूरा देश कोरोना वायरस से मुकाबला कर रहा था। इस एक साल में कोरोना के कारण कई दिनों तक लॉकडाउन तो कई दिनों तक नाइट कर्फ्यू से भी लोगों को गुजरना पड़ा। वैसे सरकार इस एक साल में लोगों को लेकर किए गए कई अहम फैसलों का जिक्र करती है, जैसे  विभिन्न योजनाओं के तहत प्रदेशवासियों के खातों में एक लाख 18 हजार करोड़ की मदद। भूमाफिया से 9 हजार करोड़ रुपए की 3 हजार हेक्टेयर जमीन मुक्त करवाई गई। कोरोना काल में 129 लाख मीट्रिक टन गेंहू खरीद कर देश में पहला स्थान हासिल किया। 2 हजार गांवों में हर घर में नल कनेक्शन दिया गया। एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर फंड योजना में पहले स्थान पर। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में पहला स्थान। स्ट्रीट वेंडर्स को कर्ज देने में मध्यप्रदेश पहले स्थान पर। एक साल के इस कोरोना काल में सरकार ने कांग्रेस सरकार के दौरान बंद की गई संबल। दीनदयाल रसोई योजना, विद्यार्थियों को लैपटॉप देने की योजना भी फिर से शुरु की।

Read More: मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1502 मरीज मिले, 4 मरीजों की मौत

शिवराज सिंह चौहान की चौथी पारी की शुरुआत भी कोरोना से हुई और आज भी कोरोना के ही हालात हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री अब खुद सड़कों पर उतरे और लोगों को मॉस्क पहनने के लिए प्रेरित किया, लेकिन कांग्रेस इसे बीजेपी की नौटंकी बता रही है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का कहना है कि इस नौटंकी से जनता थक चुकी है।

Read More: कांग्रेस अवसरवादी संगठन, AIUDF के साथ गठबंधन कर असम को छला, कांग्रेस का यही असली चरित्र – रमन सिंह

शिवराज सरकार के एक साल पूरे होने पर विधानसभा स्तर तक कार्यकर्ताओं ने विकास का नारियल फोड़ा। इसके साथ ही प्रदेश कार्यालय पर प्रदर्शनी के जरिए सरकार के एक साल का लेखा-जोखा लोगों के बीच रखा गया।

Read More: निर्माणाधीन बिल्डिंग की दीवार गिरी, दबकर 4 लोगों की मौत, मची अफरातफरी