पशुपालन मंत्री का बयान, आवारा गोवंश पालने पर किसानों को मिलेगी इतनी रकम | Minister's statement Farmers will get so much money for raising a stray cow

पशुपालन मंत्री का बयान, आवारा गोवंश पालने पर किसानों को मिलेगी इतनी रकम

पशुपालन मंत्री का बयान, आवारा गोवंश पालने पर किसानों को मिलेगी इतनी रकम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : October 10, 2019/1:47 am IST

भोपाल। आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत अपने विधानसभा क्षेत्र भितरवार पहुंचे पशुपालन मंत्री लाखन सिंह ने आवारा गोवंश की हो रही दुर्दशा और समस्या को लेकर कहा कि नवंबर के आखिरी तक प्रदेश भर में एक हजार गौशालाएं बनकर तैयार होने वाली हैं।

ये भी पढ़ें- लोकल ट्रेन में आग लगने से अफरातफरी, स्टेशन को कराया गया खाली

पशुपालन मंत्री लाखन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ उनकी विभागीय बैठक में भी इस विषय को प्रमुखता से रखा जा रहा है। इसको लेकर खास रणनीति बनाई जा रही है, जिसमें सड़कों पर घूम रही आवारा गोवंश के लिए अभ्यारण योजना बनाने को लेकर और किसानों के गाय पालने पर बीस से तीस रुपये प्रतिदिन देने पर बात होगी। वहीं इस योजना के तहत किसान बीस से पच्चीस या उससे भी अधिक गायों को रख सकेंगे।

ये भी पढ़ें- भारत को मिला पहला राफेल विमान, पूजा पाठ कर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह…

पशुपालन मंत्री लाखन सिंह ने बताया कि हमारी सरकार जल्द ही बेसहारा गायों के लिए ये योजनाए चालू कर सकती है। जिससे कोई भी गाय सड़कों पर अवारा घूमती न दिखे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/-jzhRL1Si0g” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers