मोबाइल ने डाउन किया पति-पत्नी के बीच का 'सिग्नल', रिश्तों में आ रही खटास, टूट सकते हैं कई परिवार | Mobile downs the 'signal' between husband and wife, sours in relationships, many families may break up

मोबाइल ने डाउन किया पति-पत्नी के बीच का ‘सिग्नल’, रिश्तों में आ रही खटास, टूट सकते हैं कई परिवार

मोबाइल ने डाउन किया पति-पत्नी के बीच का 'सिग्नल', रिश्तों में आ रही खटास, टूट सकते हैं कई परिवार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : May 21, 2021/5:30 pm IST

भोपाल: कोरोना कर्फ्यू के बीच लॉकडाउन ने दामपत्य जीवन में एक नई समस्या पैदा कर दी है। लॉकडाउन के कई ऐसे साइड इफेक्ट सामने आ रहे हैं, जिमनें भरा-पूरा परिवार टूटने की कगार पर हैं।

Read More: प्रेमी ने शादी से किया इंकार, तो युवक के घर सामने धरने पर बैठ गई प्रेमिका, कहा- शादी करूंगी तो उसी से, वरना…

दरअसल, कोरोना कर्फ्यू के चलते एक छत के नीचे 24 घंटे रह रहे पति-पत्नी के बीच झगड़े बढ़ गए हैं। पति-पत्नी के बीच मोबाइल इसकी सबसे बड़ी वजह बन रहा है। पति-पत्नी के बीच मोबाइल वो का काम कर रहा है। वर्क फ्रॉम होम कर रहे पति का पूरा दिन मोबाइल के साथ गुजरता है, यह पत्नियों को रास नहीं आ रहा। मोबाइल देखने पर या मोबाइल में व्यस्त होने का कारण पूछने पर हर रोज पासवर्ड बदला हुआ मिलता है, लिहाजा, इन कारणों से घरों की चारदीवारी के अंदर अशांति पैदा हो रही है। 

Read More: ताउते के बाद अब ट्रेनों पर ‘यास चक्रवात’ का असर, 9 ट्रेनों को किया गया रद्द

बीते एक महीने में भोपाल कुटुम्ब न्यायालय के दरवाजे पर वकील और काउंसलर्स के पास अलग-अलग शहरों से करीब 300 से ज्यादा मामले पहुंच चुके हैं। इन मामलों की संख्या कोरोना कर्फ्यू में बढ़ी है। अंदाजा ये भी लगाया जा रहा है कि न्यायालय खुलते ही कई परिवार टूट सकते हैं। कोरोना के कारण कुटुम्ब न्यायालय में नए मामले लेना बंद है। फिलहाल काउंसलर और वकील ऑनलाइन ऐसे प्रकरणों का निपटारा कर रहे हैं।

Read More: चिकन- मटन और कबूतर मंगवाने वाली SDM को हटाया, तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक, पटवारियों ने लगाए थे गंभीर आरोप

 
Flowers