एससीओ सम्मेलन में बोले मोदी- आतंकवाद को समर्थन, वित्त प्रदान करने वाले देशों को जिम्मेदार ठहराना जरूरी

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 14 Jun 2019 09:32 PM, Updated On 14 Jun 2019 09:32 PM

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किर्गिस्तान के बिश्केक में आयोजित शंघाई कोऑपरेशन काउंसिल (SCO) की बैठक के दूसरे दिन शुक्रवार को आतंकवाद का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि आतंकवाद को समर्थन और वित्त पोषण प्रदान करने वाले देशों को जिम्मेदार ठहराना जरूरी है। पीएम मोदी ने कहा कि  भारत आतंकवाद से निपटने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आह्वान करता है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एससीओ परिषद् के राष्ट्र प्रमुखों की बैठक से पहले किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सूरोनबे जीनबेकोव से शुक्रवार को मुलाकात की। जीनबेकोव एससीओ शिखर सम्मेलन 2019 के मौजूदा अध्यक्ष भी हैं। प्रधानमंत्री मोदी शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) परिषद् के राष्ट्र प्रमुखों की बैठक से पहले 'अला अरचा प्रेजीडेंशियल पैलेस पहुंचे जहां किर्गिस्तान के राष्ट्रपति ने उनका स्वागत किया।

यह भी पढ़ें : आईसीसी वर्ल्ड कप 2019, वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को दिया 213 रन का लक्ष्य 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह एससीओ परिषद् के राष्ट्र प्रमुखों की बैठक से पहले अला अरचा प्रेंजीडेंशियल पैलेस पहुंचे, जहां किर्गिज गणराज्य के राष्ट्रपति एवं एससीओ शिखर सम्मेलन 2019 के मौजूदा अध्यक्ष सूरोनबे जीनबेकोव ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।'

Web Title : modi said on terrorism in SCO conference

जरूर देखिये