सरेंडर कर चुके 500 से ज्यादा नक्सल पीड़ित पहुंचे रायपुर, पुनर्वास योजना के लाभ की कर रहे मांग | More than 500 surrendered Naxalite victims reached Raipur, demanding benefits of rehabilitation scheme

सरेंडर कर चुके 500 से ज्यादा नक्सल पीड़ित पहुंचे रायपुर, पुनर्वास योजना के लाभ की कर रहे मांग

सरेंडर कर चुके 500 से ज्यादा नक्सल पीड़ित पहुंचे रायपुर, पुनर्वास योजना के लाभ की कर रहे मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : January 17, 2021/8:57 am IST

रायपुर। शासन की योजनाओं से प्रभावित होकर सरेंडर कर चुके नक्सली और नक्सल पीड़ित 500 से ज्यादा लोग आज रायपुर पहुंचे हैं। यहां पुनर्वास योजना के लाभ की मांग कर रहे हैं। सभी का कहना है कि पुनर्वास योजना के तहत नक्सली का राह छोड़कर जीवन की मुख्य धारा से जुड़े हैं।

Read More News:छत्तीसगढ़ भाजपा का ‘हल्ला बोल’, 22 को सभी जिला कलेक्टर कार्यालय का घेराव कर गिरफ्तारी देंगे कार्यकर्ता, बैठक में बनी रणनीति

लेकिन शासन प्रशासन सरेंडर करने के बाद उन्हें योजना का लाभ नहीं देर रही है। बता दें कि पुनर्वास योजना के लाभ की मांग को लेकर कांकेर, कोंडगांव, नारायणपुर, बीजापुर, दंतेवाड़ा, सुकमा, राजनांदगांव, जगदलपुर से 500 से ज्यादा पीड़ित नक्सली पहुंचे।

Read More News:छत्तीसगढ़ में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत, शनिवार को 5592 हेल्थ केयर वर्कर को लगाए गए टीके 

कई महिलाएं दुधमुहे बच्चों को लेकर राजधानी पहुंचे हैं। बताया कि डेढ़ साल पहले हाईकोर्ट ने योजना का लाभ देने का आदेश दिया था। लेकिन अभी तक उन्हें नहीं मिला है। इस दौरान पीड़ित लोगों ने अपने पारिवारिक संकट को बताया।

Read More News:देशभर में पहले दिन 1.91 लाख लोगों को लगी कोरोना वैक्‍सीन, किसी में नहीं दिखा गंभीर साइड इफेक्‍ट