इस जिले के 800 से अधिक कोरोना वाॅरियर्स खा चुके हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन की दवा | More than 800 Corona Warriors have consumed Hydroxy Chloroquine in this district

इस जिले के 800 से अधिक कोरोना वाॅरियर्स खा चुके हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन की दवा

इस जिले के 800 से अधिक कोरोना वाॅरियर्स खा चुके हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन की दवा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : June 12, 2020/1:40 pm IST

महासमुंद। कोरोना से संक्रमण के संक्रमणीय खतरे से निपटने के लिए कार्य कर रहे जिला प्रशासन, पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग सहित जनप्रतिनिधियों एवं आमजन को खिलाई जा रही है, हाइड्राक्सी क्लारोक्वाीन की दवा। यह दवा संवेदनशील इलाकों और परिस्थितियों में स्वास्थ्य परीक्षण, निगरानी और प्रबंधन सहित कानून व्यवस्था के सुचारू संचालन का दायित्व निर्वहन कर रहे लगभग आठ सौ से अधिक कोरोना वाॅरियर्स ने इसकी खुराक दी गई है।

Read More News: शनिवार और रविवार को बंद रहेगी राजधानी, गृह मंत्री बोले- प्रदेश में काबू में हैं कोरोना की स्थिति

कलेक्टर कार्तिकेया गोयल के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ एसपी वारे के मार्गदर्शन में एहतियात के तौर पर ये कदम उठाए गए है। जिसमें वर्षों पुरानी मलेरिया की दवा हाइड्राक्सी क्लोरोक्वीन का सेवन कराया जा रहा है।

Read More News: ईट भट्टे की आग में झुलसने से संचालक और मजदूर की मौत, पुलिस ने बरामद…

यद्यपि यह कोविड-19 की बीमारी या उपचार के लिए पूर्णतः सटीक व कारगर नहीं मानी जाती। लेकिन वर्तमान परिवेश को ध्यान में रखते हुए शासन की निर्देशिका के अनुसार जिला मलेरिया अधिकारी एवं उनके दल द्वारा चलाए जा रहे इस अभ्यास में हाइड्राक्सी क्लोराक्वीन की दवा का सेवन कोरोना वारियर्स के शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए किया जा रहा है।

Read More News: AIIMS से फरार होकर अपने गांव पहुंचा कोरोना मरीज, अपनी मां से पैसे लेकर लौटा

स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों के परामर्श एवं उनके देख-रेख में विभिन्न आयु के लोगों एवं शरीरिक क्षमता के अनुरूप दवा सेवन का सेवन निरंतर कराया जा रहा हैं। जिससे कोरोना वाॅरियर्स को सुरक्षित रह सके।

Read More News:  सीएम भूपेश बघेल ने विजयी जोन अध्यक्षों से की मुलाकात, जीत की बधाई के साथ दी विकास कार्य