मोतीलाल वोरा ने चुनाव आयोग पर लगाया पक्षपात का आरोप, कांग्रेस की सरकार बनने का किया दावा | Motilal Vora charged on prejudice to EC, claims to be Congress government

मोतीलाल वोरा ने चुनाव आयोग पर लगाया पक्षपात का आरोप, कांग्रेस की सरकार बनने का किया दावा

मोतीलाल वोरा ने चुनाव आयोग पर लगाया पक्षपात का आरोप, कांग्रेस की सरकार बनने का किया दावा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : May 22, 2019/9:24 am IST

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद मोतीलाल वोरा ने चुनाव आयोग पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है। मोतीलाल वोरा ने 19 मई को जारी किए गए एग्जिट पोल को नकारते हुए उन्होंने दावा किया है कि, केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

ये भी पढ़ें: नतीजे के बाद भी करना होगा आचार संहिता का पालन, पुलिस प्रशासन सुरक्षा को लेकर कर रही 

दरअसल विपक्षी दलों द्वारा EVM और VVPT के मिलान की मांग को चुनाव आयोग ने खारिज कर दिया है, जिसके बाद विपक्ष के कई नेता भड़के हुए हैं। हालांकि कांग्रेस पार्टी के कई बड़े नेता एग्जिट पोल को खारिज किया है, और ये मान रहे हैं कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी प्रत्याशी की गिरफ्तारी पर लगाई रोक, मतगणना में मौजूद रहना 

बता दे कि बुधवार को विपक्षी दलों की मांग खारिज करते हुए निर्वाचन आयोग ने फैसला लिया है कि वोटों की गिनती की प्रक्रिया नहीं बदलेगी। 22 विपक्षी दलों ने गिनती से पहले VVPT से मिलान की मांग की थी। लेकिन आयोग ने बैठक में इस मांग को खारिज करने का फैसला लिया। बैठक में आयोग के वरिष्ठ अफसरों के साथ सीनियर अधिकारियों के साथ चुनाव आयुक्त अशोक लवासा भी मौजूद थे। बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि यदि आयोग विपक्षी दलों की मांग पर राजी होता है तो मतगणना में 2-3 दिन का समय लग सकता है।

 
Flowers