कांग्रेस में इस्तीफे का दौर जारी, अब मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, हार की ली जिम्मेदारी | Mumbai Congress President resigns

कांग्रेस में इस्तीफे का दौर जारी, अब मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, हार की ली जिम्मेदारी

कांग्रेस में इस्तीफे का दौर जारी, अब मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, हार की ली जिम्मेदारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : July 7, 2019/11:07 am IST

नई दिल्ली। मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार का हवाला देते हुए अपना इस्तीफा दे दिया है। आम चुनाव से पहले संजय निरूपम की जगह देवड़ा को अहम जिम्मेदारी दी गई थी। हालांकि लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद अब खुद पर जिम्मेदारी लेते हुए मिलिंद ने इस पद से इस्तीफा दे दिया है।

पढ़ें- पूर्व केंद्रीय मंत्रियों के बंगले में रहने से कतरा रहे हैं नए मंत्री, जानिए वजह

आज तीन जगहों से कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने अपने पद से इस्तीफा दिया है। इससे पहले यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवचंद यादव और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दिया था।

पढ़ें- ज्योतिरादित्य सिंधिया का इस्तीफा, कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव का पद …

दरअसल लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने पद से इस्तीफा दिया था। पार्टी को पत्र लिखकर वे नए अध्यक्ष चुनन के सलाह दी थी। इसके पहले राहुल ने आपत्ति जताई थी कि जिन राज्यों में कांग्रेस हारी वहां किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली, लिहाजा वे चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की बात कही थी।

एसपी दफ्तर में सांप से हड़कंप