बॉर्डर में नेपाल पुलिस ने भारतीयों पर बरसाई गोलियां, 1 की मौत 3 घायल | Nepal police showers bullets on Indians in border, 1 killed 3 injured

बॉर्डर में नेपाल पुलिस ने भारतीयों पर बरसाई गोलियां, 1 की मौत 3 घायल

बॉर्डर में नेपाल पुलिस ने भारतीयों पर बरसाई गोलियां, 1 की मौत 3 घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : June 12, 2020/9:28 am IST

नई दिल्ली। बिहार में भारत-नेपाल बॉर्डर के पास सीतामढ़ी में हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत और दो लोग घायल हो गए। बिहार क्षेत्र के सशस्त्र सीमा बल के आईजी ने पुष्टि की। स्थानीय लोगों का कहना है कि ये घटना नेपाल की तरफ से हुई गोलीबारी के कारण हुआ।

 

पढ़ें- बार्डर पर पाकिस्तान को भारतीय सेना ने दिया करारा जवाब, सीजफायर के उल्लंघन पर …

सुबह करीब 8:40 पर एक परिवार नेपाल जा रहा था। उन्हें नेपाली सुरक्षाकर्मियों ने बॉर्डर पर रोक दिया और वापस जाने के लिए कहा, जिससे बहस हुई। नेपाल के सुरक्षाकर्मियों ने करीब 15 राउंड फायरिंग की, जिसमें 3 लोग घायल हो गए और एक की मौत हो गई।

पढ़ें- देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 10,956 नए पॉजिटिव मरीज मिले, 396…

पुलिस अफसर की माने तो नेपाली पुलिस सफ़ाई में बता रही है कि पुलिस का हथियार छीन कर भाग रहे लोगों पर नेपाली पुलिस ने गोली चलाई है। लेकिन स्थानीय लोग बॉर्डर पार जाने को लेकर विवाद में गोली चलाने की बात कह रहे हैं। फ़िलहाल मामले की छानबीन की जा रही है।

पढ़ें- पेट्रोल-डीजल के दाम फिर बढ़े, अब इतनी चुकानी पड़ेगी प्रति लीटर की क…

मृतक का नाम डिकेश कुमार उम्र 25 वर्ष है, जबकि उमेश राम और उदय ठाकुर को गोली लगी है। दोनों घायलों को इलाज के लिए सीतामढ़ी रेफर किया गया है। फिलहाल बॉर्डर पर भारतीय एसएसबी और स्थानीय पुलिस डटी हुई है तो वहीं नारायणपुर बॉर्डर पर नेपाली सेना भी डेरा डाले हुए है। दोनों देशों में सीमा विवाद के बीच फायरिंग की इस घटना ने भारत के खिलाफ उकसावे की कार्रवाई कर रहा है। फायरिंग की नौबत क्यों आई इसे लेकर जांच जारी है। 

पढ़ें- कोरोना के मामले में भारत दुनिया में चौथा सबसे प्रभावित देश, 1 दिन म…

वहीं इस मामले में नेपाली सुरक्षाकर्मियों ने एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है। डीजी एसएसबी कुमार राजेश चंद्रा के मुताबिक उनसे बातचीत कर की जा रही है ताकि वे उसे रिहा कर दें और मामला आगे न बढ़े। पुलिस अधिकारी के मुताबिक सबकुछ नेपाल में हुआ, भारत में नहीं।