न्यू इंडिया समिट 2020 का शुभारंभ, आवास मंत्री ने रियल एस्टेट कारोबारियों को हरसंभव मदद का दिया भरोसा | New India Summit 2020 launched Housing Minister gives confidence to real estate traders for all possible help

न्यू इंडिया समिट 2020 का शुभारंभ, आवास मंत्री ने रियल एस्टेट कारोबारियों को हरसंभव मदद का दिया भरोसा

न्यू इंडिया समिट 2020 का शुभारंभ, आवास मंत्री ने रियल एस्टेट कारोबारियों को हरसंभव मदद का दिया भरोसा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : February 16, 2020/2:02 am IST

रायपुर। कन्फेडरेशन ऑफ रियल एस्टेट डेवलपर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया की ओर से छत्तीसगढ़ में पहली बार न्यू इंडिया सम्मिट का आयोजन किया जा रहा है। छोटे शहरों में रियल स्टेट के विकास को बढ़ावा देने के लिए क्रेडाई ने न्यू इंडिया समिट की शुरुआत की है, जिसका यह तीसरा संस्करण है इसके माध्यम से छोटे शहरों में रियलिटी डेवलपर्स के सामने आने वाली चुनौतियों के समाधान पर चर्चा की गई। 2 दिनों तक चलने वाले इस न्यू इंडिया समिट 2020 का शुभारंभ छत्तीसगढ़ कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर और छत्तीसगढ़ रेरा के चेयरमैन विवेक ढांड की उपस्थिति में हुआ । इस दौरान क्रेडाई की ओर से बनाए गए क्रेडाई आवास एप भी लांच किया गया। यह अपने आप में पहला प्लेटफॉर्म है जिसमें भारत में घर खरीदने की प्रक्रिया को पारदर्शी एवं आसान बनाया गया है । इस ऐप के माध्यम से 21 राज्यो के 220 शहरों में क्रेडाई के लगभग 20000 मेंबर्स के प्रोजेक्ट की जानकारी उपलब्ध होगी।

ये भी पढ़ें- कोरोना के खौफ में किम जोंग की क्रूरता, चीन से लौटे अफसर को मारी गोली

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ के आवास मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि पिछले 1 साल में राज्य सरकार ने कई ऐसे कदम उठाए हैं जिससे रियल एस्टेट सेक्टर को काफी बढ़ावा मिला है, उनकी लगातार कोशिश है कि रियल एस्टेट सेक्टर से जुड़े लोगों को हर संभव मदद कराई जाए ताकि अफोर्डेबल हाउसिंग में सरकार की मदद कर सकें। वही क्रेडाई के नेशनल प्रेसिडेंट सतीश मगर ने कहा की क्रेडाई आवास एप भारत में संपत्ति खरीदने की प्रक्रिया में पारदर्शिता लाएगा साथ ही उन्होंने सरकार से रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश करने वालों को टैक्स में छूट देने की अपील की है, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश कर सकते हैं ।

ये भी पढ़ें- कहर कोराना वायरस का: एक ही दिन में 254 लोगों की मौत, मिले 15 हजार न…

क्रेडाई के एमएसएमई विंग के चेयरमैन आनंद सिंघानिया के मुताबिक भारत में तीव्र विकास शहरी विकास की आवश्यकता है न्यू इंडिया सम्मिट के माध्यम से रियल एस्टेट डेवलपर्स के सामने आ रही चुनौतियों को लेकर चर्चा की गई साथ ही उन्होंने समिट में रिसर्च पेपर रिजेक्ट करने की जानकारी दी जिसके माध्यम से इन्वेस्टर और डेवलपर्स को काफी मदद मिलेगी ।