नई टीम...नए सवाल! वीडी शर्मा की नई टीम उम्मीदों पर खरा उतरने के साथ-साथ सबको साधकर आगे बढ़ पाएगी? | New team ... new questions! Will the new team of VD Sharma live up to the expectations as well as keep everyone moving forward?

नई टीम…नए सवाल! वीडी शर्मा की नई टीम उम्मीदों पर खरा उतरने के साथ-साथ सबको साधकर आगे बढ़ पाएगी?

नई टीम...नए सवाल! वीडी शर्मा की नई टीम उम्मीदों पर खरा उतरने के साथ-साथ सबको साधकर आगे बढ़ पाएगी?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : January 15, 2021/5:22 pm IST

भोपालः मध्य प्रदेश बीजेपी की बहुप्रतीक्षित टीम वीडी शर्मा घोषित हो चुकी है। लंबे समय बाद नए चेहरों वाली एक युवा टीम तैयार है। आने वाले वक्त में 2023 के विधानसभा चुनाव और मौजूदा चुनौतियों से निपटने के लिए, लेकिन इस संतुलित कही जा रही टीम में सिंधिया समर्थकों को तरजीह नहीं दी गई है। इस बात पर कांग्रेस ने कटाक्ष करते हुए सिंधिया समर्थकों के राजनैतिक भविष्य पर सवालिया निशान लगा दिया। यहां तक कहा गया कि आगे-आगे देखिए कैसे सिंधिया हाशिए पर डाले जाते हैं। 30 सदस्यों वाली टीम के सामने चुनौतियां हजार हैं लेकिन फिलहाल क्या इस टीम को लेकर पार्टी के भीतर वाकई शांति है, संतुष्टि है ये बड़ा सवाल है !

Read More: आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, 450 करोड़ रुपए का काला धन जब्त

ये है बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा की टीम शर्मा की इस टीम में पुराने जमे हुए लोगों में से सिर्फ चार को ही जगह मिली है। साफ है कि प्रदेश बीजेपी की टीम में बड़े बदलाव हुए हैं। टीम वीडी में सिंधिया समर्थकों में से केवल मदनलाल कुशवाह को जगह मिली, मंत्रिमंडल में भी इस वक्त सिंधिया समर्थक 9 विधायक मंत्री हैं। सिंधिया समर्थक 3 विधायक चुनाव हारने के बाद मंत्रिमंडल से बाहर हो चुके हैं और फिर से जगह बनाने की जुगत में हैं।
संगठन में सिंधिया समर्थकों को जगह नहीं मिलने कांग्रेस को लगे हाथ एक मुद्दा मिल गया है ।

Read More: JIO ने कस्टमर्स को दिया झटका, कंपनी ने चुपके से बंद किया ये पॉपुलर रिचार्ज प्लान

पिछले साल मार्च महीने में जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन संभाला था, तो उनके साथ कई समर्थकों ने भी पाला बदला। मंत्रिमंडल विस्तार में तो सिंधिया को उनकी पूरी हिस्सेदारी मिली, लेकिन संगठन में उनकी भागीदारी नहीं दिखाई दी। आने वाले दिनों में अभी निगम मंडल , प्राधिकरणों में नियुक्ति के अलावा नगरीय निकायों चुनावों में फिर से सिंधिया समर्थकों को मौका मिल सकता है। हालांकि आधिकारिक तौर पर बीजेपी अध्यक्ष खुद साफ कर चुके हैं कि पार्टी में अब कोई किसी का समर्थक नहीं है। जरूरत के मुताबिक सबका इस्तेमाल होगा।

Read More: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, छत्तीसगढ़ में आज 7 कोरोना मरीजों की मौत, 521 नए संक्रमितों की पुष्टि

इस बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया तीन दिन के ग्वालियर दौरे पर हैं। मुमकिन है कि इस दौरान उनके समर्थक उनसे मिलकर अपने राजनैतिक भविष्य पर चर्चा करें। क्योंकि गंभीर सवाल उनके दांव पर लगे भविष्य का भी है। उधर प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा भी 17 जनवरी को अपनी नई टीम के साथ बैठक करके आगे की रणनीति तैयार करेंगे। बड़ा सवाल ये कि वीडी शर्मा की नई टीम उम्मीदों पर खरा उतरने के साथ-साथ सबको साधकर आगे बढ़ पाएगी?

Read More: कोरोना टीकाकरण के लिए गाइडलाइन जारी, फॉलो करने होंगे नियम और बरतनी होगी सावधानी

 

 
Flowers