जापानी कंपनी निप्पॉन के प्रतिनिधि मंडल ने सीएम भूपेश बघेल से की मुलाकात, छत्तीसगढ़ में कार्य करने दिया प्रस्ताव | Nippon company delegates meets to CM bhupesh Baghel

जापानी कंपनी निप्पॉन के प्रतिनिधि मंडल ने सीएम भूपेश बघेल से की मुलाकात, छत्तीसगढ़ में कार्य करने दिया प्रस्ताव

जापानी कंपनी निप्पॉन के प्रतिनिधि मंडल ने सीएम भूपेश बघेल से की मुलाकात, छत्तीसगढ़ में कार्य करने दिया प्रस्ताव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : July 26, 2019/1:51 pm IST

रायपुर: जापान के निप्पॉन इलेक्ट्रॉनिक कंपनी के उप-प्रबंध निदेशक मशरू हसेगावा और उनके प्रतिनिधि मंडल ने शुक्रवार को सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात की। इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने कंपनी के प्रतिनिधि मंडल के ​सदस्यों को बताया कि छत्तीसगढ़ में शोध एवं अनुसंधान प्रयोगशाला आधारित आईटी समाधान स्थापित करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अगर कॉर्पोरेशन इस दिशा में अपना आधार स्थापित करने की पहल करता है, तो उसका स्वागत है।

Read More: 7th Pay Commission: सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों पर सरकार की मुहर, बढ़े हुए वेतन के साथ मिलेगा एरियर

बैठक में एनईसी द्वारा एक पॉवर प्वाइंट प्रदर्शन किया गया। मशरू हसेगावा ने बताया कि कंपनी के पास वैश्विक स्तर पर 64 हजार से अधिक आईटी, आईटीईसी पेटेंट हैं और इसे फॉर्चयून 500 कंपनी के रूप में मान्यता दी गई है। यह आईसीटी इनोवेशन प्रदाता के रूप में जाना जाता है। उन्होंने बताया कि कंपनी भारत में आधार सहित यातायात सुरक्षा, बीआरटीएस बस परिवहन व्यवस्था जैसे विभिन्न क्षेत्रों में कार्य कर रही है। सामाजिक दृष्टिकोण से भी कंपनी द्वारा व्यापक रूप से कार्य किया जाता है। उन्होंने बताया कि वे छत्तीसगढ़ में यहां की विशिष्ट जरूरतों और आवश्यकताओं के अनुसार कार्य करना चाहते हैं। उन्होंने इसके लिए स्मार्ट सिटी, यातायात परिवहन एवं सड़क सुरक्षा जैसे क्षेत्रों में कार्य करने में अपनी रूचि दिखाई। बैठक में यह भी जानकारी दी गई कि छत्तीसगढ़ में 2017 में करीब साढ़े चार हजार और वर्ष 2018 में करीब पांच हजार लोगों की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हुई है।

Read More: दंतेवाड़ा जेल ब्रेक कांड का मास्टर माइंड नक्सली दीपक गिरफ्तार, संतरी की कनपटी पर गन रख हुए थे फरार

इस अवसर पर राज्य शासन के वाणिज्य एवं उद्योग विभाग प्रमुख सचिव मनोज पिंगुजा, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी, अपर परिवहन आयुक्त एसआरपी कल्लूरी, प्रबंध संचालक, सीएसआईडीसी पी अरूण प्रसाद तथा वाणिज्य एवं उद्योग विभाग के विशेष सचिव व्हीके छबलानी उपस्थित थे। इसी तरह प्रतिनिधिमंडल में तोरू सुयामा, वरिष्ठ प्रबंधक, प्रदीप कुशवाहा, प्रमुख पब्लिक सेफ्टी और जनदीप सिंह, वरिष्ठ प्रबंधक एवं सदस्य शामिल थे।

Read More: दो दिनों तक इन आठ राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट