दशहरा तक नहीं मिलेगी बारिश से राहत, राजधानी सहित कई जिलों में जारी है तेज वर्षा | No relief from rain till Dussehra Heavy rainfall continues in many districts including the capital

दशहरा तक नहीं मिलेगी बारिश से राहत, राजधानी सहित कई जिलों में जारी है तेज वर्षा

दशहरा तक नहीं मिलेगी बारिश से राहत, राजधानी सहित कई जिलों में जारी है तेज वर्षा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : September 25, 2019/7:00 am IST

भोपाल। राजधानी के लोगों का दशहरा का त्यौहार भी गणेशोत्सव की तरह रिमझिम बोछारों के बीच गुजरने वाला लगता है। दरअसल कुछ दिन के विराम के बाद मध्यप्रदेश के विभिन्न हिस्सों में एक बार फिर बारिश का दौर शुरु हो गया है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक आज भी एक दर्जन से अधिक स्थानों पर कहीं-कहीं भारी बारिश और कई स्थानों पर हल्के से मध्यम बारिश होने की आशंका है।

ये भी पढ़ें- भारतीय वायुसेना का विमान क्रैश, बाल-बाल बचे दो पायलट

मौसम विभाग ने यह साफ कर दिया है कि अब लगातार बारिश नहीं होगी, लेकिन सामान्य तौर पर बारिश चलती रहेगी। विभाग के मुताबिक मध्यप्रदेश में बारिश का कारक दक्षिण-पश्चिम मानसून आम तौर पर एक सितंबर से पश्चिम राजस्थान से वापस होना शुरू कर देता है। लेकिन इस बार यह वापसी देरी से हो रही है। अभी भी निचले स्तर पर तेज हवाएं चलने के कारण दक्षिण-पश्चिम मानसून सक्रिय बना हुआ है। जिस कारण अक्टूबर के पहले हफ्ते तक बारिश जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें- गोठान की भूमि में 6 मंजिला इमारत बनाने का मामला, खरीदी-बिक्री करने …

वहीं नार्थ एमपी के जिले ग्वालियर, चंबल, भिंड, मुरैना में तेज बारिश के संभावना है। इस बार यह तय है कि राजधानी सहित प्रदेश के बहुत से जिले के लोग इस बार दशहरा त्यौहार बरसात की बूंदों के साथ ही मनायेंगे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/ZN6CTfvkgW8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>