फाइव रियर कैमरे के साथ नोकिया का नया फोन, लॉन्चिंग से पहले सोशल मीडिया में लीक हुई तस्वीर | Nokia 9 specification, Price In India, Comparison, Features in Hindi

फाइव रियर कैमरे के साथ नोकिया का नया फोन, लॉन्चिंग से पहले सोशल मीडिया में लीक हुई तस्वीर

फाइव रियर कैमरे के साथ नोकिया का नया फोन, लॉन्चिंग से पहले सोशल मीडिया में लीक हुई तस्वीर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:18 AM IST, Published Date : December 25, 2018/11:39 am IST

डेस्क। फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल नोकिया का फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 9 लॉन्च करने की तैयारी है रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फोन में पांच कैमरे होंगे। अब तक मार्केट में 4 रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन आ चुका है और अब बारी है पेंट लेंस की, Nokia9 अगले साल की शुरुआत में लॉन्च हो सकता है।

Nokia9 की कथित तस्वीर लीक हुई है, यह तस्वीर इंस्टाग्राम पर लीक हुई है जिसमें फोन का बैक और साइड देखा जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फोन Zeiss लेंस होगा और रियर पैनल के टॉप लेफ्ट साइज में LED फ्लैश लाइट होगी। Nokia 9 PureView 2018 के सितंबर में लॉन्च होने वाला था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, अब उम्मीद है कि 2019 की शुरुआत में ही इसे लॉन्च किया जाए।

यह भी पढ़ें – पढ़ें- स्मार्टफोन हैंग और स्लो हो रहा है, तो इन ऐप्स को हटाएं.. बढ़ेगी स्पीड

इस स्मार्टफोन में बड़ी डिस्प्ले दी जा सकती है और शायद यह 6 इंच की होगी. कंपनी इसमें 6GB रैम और 4,000mAh की बैटरी दे सकती है, जोकि Android Pie के साथ आएगा, यह स्मार्टफोन Google Android One प्रोजेक्ट पर चलेगा, इसमें एंड्रॉयड वन ओएस दिया जाएगा।

Nokia 9 के टॉप और बॉटम में कंपनी डिस्प्ले होल दे सकती है जहां सेल्फी कैमरा दिया जाएगा, स्मार्टफोन में दिए गए 5 कैमरे का मेगापिक्सल क्या होगा साथ ही मोबाइल की बॉडी ग्लास कितनी होगी ये साफ नहीं है।

यह भी पढ़ें – BMW की गाड़ियों में खराबी, कंपनी पर ठोंका गया 70 करोड़ का जुर्माना