तीसरे चरण के लिए 8 अप्रैल तक प्रत्याशी वापस ले सकते हैं नामांकन | Nomination can be withdrawn by candidates till April 8 for the third phase

तीसरे चरण के लिए 8 अप्रैल तक प्रत्याशी वापस ले सकते हैं नामांकन

तीसरे चरण के लिए 8 अप्रैल तक प्रत्याशी वापस ले सकते हैं नामांकन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : April 7, 2019/1:28 am IST

रायपुर। लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण के नामांकन के बाद नाम वापसी के पहले दिन कोई भी उम्मीदवार अपना नाम वापस नहीं लिया है। तीसरे चरण में प्रदेश के सात लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 149 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था जिसमें से 11 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र निरस्त कर दिए गए थे। बांकि 138 उम्मीवारों में से शनिवार को किसी ने नाम वापस नहीं लिया है।

ये भी पढ़ें:पूर्व CM बाबूलाल गौर की हालत खतरे से बाहर, ब्रेन में ब्लड क्लॉटिंग की वजह से 

तीसरे चरण के मतदान के लिए सबसे अधिक बिलासपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में 27 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र सही पाए गए हैं, वहीं सरगुजा लोकसभा क्षेत्र के लिए सबसे कम 10 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र जांच के दौरान सही पाए गए है।

ये भी पढ़ें:डिबेट के दौरान भड़के कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा, भाजपा प्रवक्ता पर फेंका पानी का गिलास

बता दें कि, प्रदेश में तीसरे चरण के लिए रायपुर में कुल 26, बिलासपुर में 27, दुर्ग में 25, कोरबा में 18, रायगढ़ में 14, जांजगीर में 18 तथा सरगुजा में 10 अभ्यर्थियों के नामांकन पत्र जांच के दौरान सही पाए गए। वहीं कुल भरे गए नामांकन में से 11 अभ्यर्थियों के नामांकन निरस्त कर दिए गए। जिनमें से सबसे अधिक रायपुर में 6 नामांकन पत्र निरस्त किए गए।