गायों की मौत पर कलेक्टर को नोटिस, अब तक की कार्रवाई की जानकारी मांगी | Notice to collector on death of cows, sought information about action taken so far

गायों की मौत पर कलेक्टर को नोटिस, अब तक की कार्रवाई की जानकारी मांगी

गायों की मौत पर कलेक्टर को नोटिस, अब तक की कार्रवाई की जानकारी मांगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : November 24, 2019/10:29 am IST

दुर्ग, छत्तीसगढ़। दुर्ग जिले में लगातार हो रही गायों की मौत पर एनिमल वेलफेयर बोर्ड ने संज्ञान लेते हुए दुर्ग कलेकटर को एक नोटिस जारी कर जानकारी मांगी है। बोर्ड ने कलेक्टर से बचाव और दोषियों के खिलाफ किस तरह के एक्शन लिए गए उसपर जानकारी मांगी है।

पढ़ें- CG PSC RECRUITMENT-2019: इस तारीख से भरे जाएंगे ऑन लाइन आवेदन

वर्ष 2017 में धमधा ब्लॉक के राजपुर ग्राम के गौशाला में हुए सैकड़ों गायों की मौत का जिक्र करते हुए हाल में हुए रिसाली क्षेत्र के गायों के मौत पर की गई कार्रवाई पर जानकारी मांगी है।

पढ़ें- रायपुर में 25 को प्लेसमेंट कैंप का आयोजन, 103 पदों पर होगी भर्ती

बोर्ड के सचिव ने कलेक्टर दुर्ग अंकित आनंद के नाम पत्र में लिखा है कि इससे पहले भी दुर्ग जिले के गोशालाओं में चारा, पानी और शेल्टर की प्रॉपर व्यवस्था नहीं होने की वजह से गायों की मौत हुई थी। इसके बाद जानवरों की सुरक्षा को लेकर क्या कदम उठाया गया है।

पढ़ें- सीएम बघेल का बयान, 3 M से है छत्तीसगढ़ की पहचान, ट्रेडिशनल मेडिसिन

उन्होंने यह भी लिखा है कि इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने 7 मई 2014 को ऑर्डर जारी कर उसका पालन करने के निर्देश दिए हैं। क्या कोर्ट के निर्देश का पालन हो रहा है। पत्र मिलने के बाद कलेकटर ने सभी तथ्यों पर बोर्ड को जानकारी जल्द भेजने की बात कही है।

पढ़ें- मुख्यसचिव ने की संभाग के अधिकारियों के साथ बैठक, कहा अवैध धान पर ला

महाराष्ट्र की महाभारत

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/aTxpqeyq5bE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>